ola-ceo-bhavish-aggarwal-test-ride-electric-scooter-in-bengaluru

Ola CEO Electric Scooter Test Ride: आपको कई बार लगता होगा कि तमाम तरह के प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनियों के मालिक क्या कभी उन प्रोडक्ट्स को खुद टेस्ट करते हैं? फ़िलहाल सबके बारे में तो नहीं कहा जा सकता, लेकिन हाँ! ओला (Ola) के सीईओ, भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने ज़रूर इस बार इसको सच करके दिखाया है।

हम सब जानते हैं कि Ola जल्द ही देश में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर का पेश करने जा रही है और इसके लिए कंपनी दुनिया के कुछ सबसे बड़े प्लांट में से एक का सेटअप भी देश में कर रही है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

Ola Electric Scooter Test Ride – Bhavish Aggarwal, CEO

अब ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली झलक सामने आ गई है। असल में कुछ ही दिनों पहले Ola Electric Scooters के रंगों के बारे में ट्विटर पर सलाह माँगने वाली कंपनी के सीईओ ने अब एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह बेंगलुरु शहर की सड़कों पर Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर की सवारी करते नज़र आ रहें हैं।

इस बीच भाविश अग्रवाल ने अपने ट्वीट ट्वीट में इस बात के भी साफ़ संकेत दिए कि अब ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooters) का आधिकारिक लॉन्च बेहद पास है।

इस वीडियो में आपको एक काले रंग में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर नज़र आ रहा है। ये वीडियों अग्रवाल द्वारा Ola फ्यूचरफैक्ट्री  (FutureFactory) के फ़ेज़ वन के लगभग पूरा होने सम्बंधी ऐलान के क़रीब 1 हफ़्ते बाद आया है।

इस बीच आपको बता दें राइड शेयरिंग स्टार्टअप ओला (Ola) देश भर में हाइपरचार्जर नेटवर्क के ज़रिए अपने इलेक्ट्रिक वाहनों हेतु चार्जिंग सोल्यूशन पेश करेगी।

इसके लिए कंपनी का लक्ष्य भारत के 100 शहरों में 5,000 से अधिक चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने का है। कंपनी के शुरुआती बयानों को आधार बनाए तो Ola Electric Scooters सिर्फ़ 18 मिनट में 50% तक चार्ज होकर 75 किमी तक की दूरी तय कर सकेंगें।

ज़ाहिर है एक बार लॉन्च होने के बाद ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर देश में Hero MotoCorp द्वारा समर्थित Ather Energy 450X और बजाज चेतक (Baja Chetak) से सीधी टक्कर लेगा। वैसे इन दोनों कंपनियों के मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर 100 किमी तक की रेंज के साथ ₹1 लाख से अधिक क़ीमत के हैं। इस बीच ये भाविश का वीडियो आप यहाँ देख सकते हैं।