share-tweets-directly-on-instagram-stories-twitter-rolls-out-new-feature

Share Tweets on Instagram Stories: आजकल अक्सर फ़ेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) पर कई सारे ट्वीट (Tweets) के स्क्रीनशॉट देखने को मिलते हैं। लेकिन अब शायद आपको Insta Stories पर ट्वीट के स्क्रीनशॉट के बजाए सीधे ट्वीट ही देखनें को मिले।

जी हाँ! ये फ़ीचर ख़ुद Twitter ने पेश किया है, जिसके ज़रिए अब आप सीधे Instagram Stories पर किसी भी Tweet को शेयर कर सकते हैं।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस बात का ऐलान कंपनी की ओर से पोस्ट किए गए एक आधिकारिक ट्वीट के ज़रिए किया गया है। इस ट्वीट में Twitter ने कहा;

“कृपया अपनी IG Stories में Tweets के स्क्रीनशॉट पोस्ट करना बंद करें। और अब सीधे ट्वीट्स को ही शेयर करने का आनंद लें।”

Share Tweets on Instagram Stories: सबके लिए नहीं है?

जी हाँ! असल में इस नए फ़ीचर को फ़िलहाल कंपनी ने सिर्फ़ iOS यूज़र्स यानि Apple के iPhones यूज़र्स के लिए ही पेश किया है और अभी Android यूज़र्स को इस फ़ीचर के लिए थोड़ा इंतज़ार करना पड़ सकता है। इसको लेकर कोई तय तारीख़ का ख़ुलासा कंपनी ने नहीं किया है।

How to share Tweets on Instagram (IG) Stories?

असल में iOS यूज़र्स को इस फ़ीचर का इस्तेमाल करने के लिए सिर्फ़ ट्वीट को ओपन करना है और शेयर बटन पर टैप करना है।

Share-Tweets-on-insta-stories

इसके बाद उन्हें पॉप-अप के ज़रिए कुछ विकल्प सामने दिखेंगें, जिसमें से उन्हें इंस्टाग्राम स्टोरीज (Share To IG Stories) के विकल्प पर क्लिक करना है। अब ये बताने की ज़रूरत नहीं है कि इसके लिए आपके फ़ोन पर दोनो ऐप्स – Twitter और Instagram पहले से इंस्टॉल होने चाहिए।

लेकिन दिलचस्प बात ये है कि रिपोर्ट्स के मुताबिक़ Instagram पर अन्य यूज़र्स उस स्टोरी में शामिल कॉर्ड के रूप में पोस्ट हुए Tweet को पढ़ सकते हैं, लेकिन उसको वहाँ से क्लिक करके Twitter पर नहीं ओपन कर सकेंगें। इसके लिए उन्हें मैन्यूअली ही Twitter पर जाकार ट्वीट को सर्च करना पड़ सकता है, जो वास्तव में इस फ़ीचर के मज़े को थोदा किरकिरा बना सकता है।

बता दें इस नयी अपडेट के तहत यूज़र्स सिर्फ़ इंस्टाग्राम स्टोरीज पर ट्वीट शेयर कर सकते हैं, लेकिन उसको इंस्टाग्राम पोस्ट की तरह शेयर नहीं कर सकते। साथ ही डायरेक्ट मैसेज के जरिए ट्वीट शेयर करने की सुविधा पहले से ही दी जा रही है।