itel-a23-pro-4g-smartphone-jio-users-offer

Itel A23 Pro Jio Users Offer: पिछले ही महीनें हमनें आपको चीनी कंपनी इटेल (Itel) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) की साझेदारी के बारे में बताया था। इस साझेदारी के तहत दोनों कंपनियों का मक़सद भारत में सबसे सस्ता (असल में!) स्मार्टफ़ोन पेश करना है। और अब ऐसा लगता है कि इन कंपनियों ने इसकी शुरुआत कर दी है।

जी हाँ! असल में Itel A23 Pro को भारत में अब ₹4,999 की क़ीमत के साथ लॉन्च कर दिया गया है। लेकिन इससे भी दिलचस्प बात ये है कि Itel के इस नए फ़ोन पर Jio ग्राहकों को विशेष डिस्काउंट दिया जा रहा है। तो आइए जानते हैं कि कितना है डिस्काउंट प्राइस और क्या है इस फ़ोन की ख़ासियतें? साथ ही आपको बताएँगें कि इस फ़ोन को आप कैसे ख़रीद सकते हैं?

Itel A23 Pro Specificiations

आप Itel A23 Pro को एक एंट्री-लेवल 4G स्मार्टफोन कह सकते हैं, जो भारत में कम आय वाली आबादी के लिए इंटरनेट से जुड़ने का एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है।

बात करें इस डूअल सिम वाले फ़ोन के स्क्रीन की तो इसमें 480 x 854p रिजोल्यूशन के साथ 5-इंच का डिस्प्ले दिया जा रहा है। इसमें सामने की ओर आपको एक सॉफ़्ट फ़्लैश के साथ, लो-एंड VGA कैमरा सेटअप दिया जा रहा है। वहीं इसके पीछे यानि रियर साइड पर सिंगल 2MP कैमरा मौजूद है।

itel-a23-pro-4g-smartphone-jio-users-offer-price-india

Itel A23 Pro को 1.4GHz वाले क्वाड-कोर Unisoc SC9832 चिप से लैस किया गया है, जिसमें आपको 1GB RAM और 8GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है। दिलचस्प ये है कि इसमें एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी है, जिसके ज़रिए स्टोरेज को 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। फ़ोन आपको एंड्रॉइड 10 (एंड्रॉइड गो एडिशन) आउट-ऑफ-द-बॉक्स चलाता नज़र आएगा।

वहीं बैटरी के मोर्चे पर फ़ोन आपको 2300mAh की बैटरी से लैस मिलेगा। और जैसा कि इस किफ़ायती रेंज फ़ोन की सबसे बड़ी ख़ासियत है कि यह 4G VoLTE  सपोर्ट के साथ आता है। और इसमें आप Jio/ Airtel/ Vi SIM किसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

और अब एक और चौक़ाने वाली खूबी ये कि इस फ़ोन में स्मार्ट फेस अनलॉक विकल्प भी है, जो कंपनी के दावे के अनुसार फ़ोन को 0.2 सेकेंड में अनलॉक कर सकता है।

Buy Itel A23 Pro: Price for Jio Users

जैसा अब तक आपको हमनें बता ही दिया है कि भारत में इस डिवाइस का रिटेल प्राइस ₹4,999 तय किया गया है, लेकिन Jio यूज़र्स को ये Itel A23 Pro फ़ोन सिर्फ़ ₹3,899 पर ही दिया जाएगा।

इसके साथ ही Itel और Jio मिलकर Jio के ग्राहकों को अतिरिक्त ₹3,000 के लाभ प्रदान करेंगें, जैसे शुरू में ₹249 का रिचार्ज प्लान आदि।

itel-a23-pro-jio-price

इस A23 Pro को आप रिलायंस (Reliance) के ऑनलाइन स्टोर और रिलायंस डिजिटल (Reliance Digital) या माई जियो स्टोर (MyJio Store) पर खरीद सकते हैं। फ़ोन दो कलर वेरिएंट में आता है, सैफायर ब्लू और लेक ब्लू।

आ रहा है ‘जियो’ और ‘गूगल’ का किफ़ायती ‘5G फ़ोन’

इस बीच आपको बता दें कि ऐसे भी रिपोर्ट आज सामने आई हैं, जिनके अनुसार Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने पुष्टि की है कि Google भारत के लिए किफायती 5G फोन बनाने के लिए Jio के साथ मिलकर काम कर रहा है।

आपको बता दें ये ख़बर सबसे पहले तब सामने आई थी जब Jio Platforms में 7.7% हिस्सेदारी ख़रीदते हुए गूगल ने मुकेश अंबानी की इस कंपनी में ₹33,700 करोड़ से अधिक का निवेश किया था।