oppo-starts-whatsapp-home-delivery

Oppo WhatsApp Home Delivery: आख़िरकार ओप्पो (Oppo) ने भारत में अपने प्रोडक्ट्स के लिए व्हाट्सएप (WhatsApp) आधारित होम डिलीवरी सेवा शुरू करने का ऐलान कर दिया है।

कंपनी के आज एक बयान जारी करते हुए बताया कि 24 मई से ग्राहक किसी भी ओप्पो (Oppo) प्रोडक्ट को राज्य का नाम और पिन कोड के साथ +91-9871502777 पर WhatsApp टेक्स्ट भेज कर ऑर्डर कर सकते हैं। इसके तुरंत ही बाद उन ग्राहकों को उनके नजदीकी रिटेल स्टोर से कॉल बैक किया जाएगा।

कंपनी की ये पहल कई मायनों में मददगार साबित होगी। असल में जहाँ एक ओर इसका सीधा लाभ ग्राहकों को मिलेगा, जो लॉकडाउन जैसी स्थिति के चलते बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। वहीं इसके ज़रिए स्थानीय रिटेल विक्रेताओं को भी अपनी बिक्री में तेज़ी लाने में मदद मिलेगी।

Oppo WhatsApp Home Delivery

ज़ाहिर है इसके ज़रिए Oppo की सीधी कोशिश है कि सिर्फ़ ई-कॉमर्स या ऑफ़लाइन मोड में देश के बाज़ार में हिस्सेदारी सुनिश्चित करने के बजाए ओमिनी चैनल रणनीति आपनायी जाए।

इतना ही नहीं बल्कि ओप्पो ने अपने सभी प्रोडक्ट्स  पर रिपेयर वारंटी को 30 जून तक बढ़ाते हुए भी अपने ग्राहकों को थोड़ी राहत देने की कोशिश की है। लेकिन ये स्कीम उन प्रोडक्ट्स पर लागू होता है जिनकी वारंटी लॉकडाउन अवधि के दौरान समाप्त हो ही थी।

Oppo India Online Store

इससे पहले कंपनी ने 7 मई को देश में अपने ख़ुद के ऑनलाइन स्टोर Oppo India Online Store को भी पेश किया है और साथ ही कुछ शुरुआती ऑफर्स भी पेश किए हैं।

oppo-new-online-store-india

इसके साथ ही Oppo India की मानें तो कंपनी अब अपने नोएडा में स्थित 110-एकड़ की मैन्युफ़ैक्चरिंग फ़ैक्टरी में हर 3 सेकंड में 1 स्मार्टफोन बना रही है।

Oppo India का दावा है कि कंपनी बिना किसी दिक्कत के सप्लाई चेन को ढंग से चलाते रखने के लिए हर वक़्त फ़ैक्टरी के स्टॉक में 12 लाख से अधिक फोन बनाने लायक़ मैटेरियल रखती है।

असल में IANS की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की इस मैन्युफ़ैक्चरिंग यूनिट में 37 असेंबली, 20 टेस्टिंग स्टेशन और 52 पंक्तियां है, जो 10 मिनट के अंदर 200 स्मार्टफोन के लिए सैकड़ों माइक्रो-पार्ट्स बनाती हैं।

दावे के मुताबिक़ 10,000 से अधिक कर्मचारियों के साथ, कंपनी पीक सीजन के दौरान हर महीनें 60 लाख से अधिक फोनों का उत्पादन करती है।