battlegrounds-mobile-india-pre-registration-link-rewards-बैटलग्राउंड्स-मोबाइल-इंडिया

Battlegrounds Mobile India – Pre-Registration: Krafton Inc. का लोकप्रिय PUBG Mobile गेम भारत में नए नाम ‘बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India)’ के साथ वापसी कर रहा है, और आख़िरकार अब प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं।

जी हाँ! जसीय कि कंपनी की ओर से ऐलान किया गया था, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने आज यानि 18 मई से Google Play Store पर प्री-रजिस्ट्रेशन की शुरुआत कर दी है।

लेकिन ग़ौर करने वाली बात ये है कि फ़िलहाल iOS यूज़र्स के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन ओपन नहीं किया गया है। मतलब ज़ाहिर है कि अभी आईफोन यूजर्स के पास इस गेम के लिए और इंतजार करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

बहरहाल! आइए जानते हैं कि फ़िलहाल Android डिवाइस पर शुरू प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए आपको क्या क्या करना होगा।

Steps of Pre-Registration for Battlegrounds Mobile India?
  • सबसे पहले तो आपको Google Play Store पर जाकर, इस गेम का नाम सर्च करना होगा। (याद रहे इसको Krafton, Inc. द्वारा पब्लिश किया गया है)
  • अब इसपे जाकर आपको “Pre-register” बटन पर क्लिक करना है।
  • वहीं ये करते वक़्त आप “Install when available” के विकल्प को सलेक्ट करना ना भूलें। इससे ये फ़ायदा होगा कि जब भी ये गेम आधिकारिक तौर पर लॉंच किया जाएगा, तो ऑटोमेटिक ही आपके फ़ोन पर इंस्टाल हो जाएगा।

Battlegrounds Mobile India: Pre-Registration Rewards

असल में ये प्री-रजिस्ट्रेशन थोड़े ख़ास हैं, क्योंकि जो कोई भी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्टर करता है, उन्हें कंपनी इस गेम से जुड़े कुछ रिवॉर्डस दे रहीं है।

अगर Play Store की लिस्टिंग की बात की जाए तो इसके तहत आपको “4 शानदार प्री-रजिस्ट्रेशन रिवॉर्ड” दिए जा रहे हैं, जिनमें रिकॉन मास्क, रिकॉन आउटफिट, सेलिब्रेशन एक्सपर्ट टाइटल और 300 AG शामिल हैं।

और ख़ास बात ये है कि इन प्री-रजिस्ट्रेशन के दौरान आपको इन रिवार्डस को पाने के लिए कुछ अलग नहीं करना है। जब भी गेम आधिकारिक रूप से लाइव होगा और आप इसे खेलना शुरू करेंगे तो रिवॉर्ड अपने आप आपके अकाउंट पर उपलब्ध हो जाएँगें।

Battlegrounds Mobile India Launch Date 

अब तक बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के लॉन्च की तारीख़ को लेकर आधिकारिक रूप से कोई ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन तमाम रिपोर्ट्स के मुताबिक़ Battlegrounds Mobile India को 10 जून को लॉन्च किया जा सकता है।

इन अटकलों के पीछे एक दिलचस्प क़िस्सा है। असल में Krafton Inc ने हाल ही में गेम के Facebook Page से एक पोस्टर शेयर किया है, जिसमें हेलमेट के पीछे सूरज छिपा सा नज़र आ रहा है, जो कई लोगों के मुताबिक़ ‘सूर्य ग्रहण’ की ओर इशारा करता है और अगला सूर्य ग्रहण 10 जून को ही है। अब इससे ही आप इस गेम की दीवानगी का आंदाज़ा लगा सकते हैं।

battlegrounds-mobile-pre-registration-date-18-may-google-play-store-link-live-on-site
Credit: (Facebook/Battlegrounds Mobile India)

लेकिन इसके साथ ही कुछ YouTube गेमर्स ने भी PUBG Mobile India की लॉन्च की तारीख़ 10 जून ही बताई थी। और इन्ही तमाम वजहों से ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं।