amazon-minitv-a-free-video-streaming-service-in-india

Amazon miniTV India App: आज दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स दिग्गज़ Amazon ने अपनी miniTV सर्विस लॉन्च की है, और दिलचस्प यह है कि इसकी शुरुआत कंपनी ने भारत से की है।

जी हाँ! Amazon.in की शॉपिंग ऐप पर ही ये विज्ञापन समर्थित फ़्री वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा उपलब्ध है। Amazon miniTV सर्विस सभी भारतीय यूज़र्स के लिए मुफ्त में उपलब्ध है और फ़िलहाल इसमें कुछ चुनिंदा वेब सीरीज़, कॉमेडी शो और लाइफस्टाइल वीडियो देखे जा सकते हैं।

Amazon miniTV Playlist

इसके वेब सीरीज़ सेक्शन की प्लेलिस्ट में फ़िलहाल मुख्य रूप से ‘The Viral Fever’ (TVF) का बोलबाला है। इसके साथ ही इसमें Pocket Aces और कुछ लोकप्रिय कॉमेडियन जैसे आशीष चंचलानी, अमित भड़ाना, हर्ष बेनीवाल, श्रुति अर्जुन आनंद, प्राजक्ता कोली, स्वैगर शर्मा, आकाश गुप्ता और निशांत तंवर आदि के वीडियो भी मौजूद हैं।

Amazon-minitv-app

इसके साथ ही इसमें लेटेस्ट प्रोडक्ट ट्रेंड के लिए Trakin Tech जैसे टेक एक्स्पर्ट, वहीं फैशन व ब्यूटी के लिए सेजल कुमार, मालविका सीतलानी, जोविता जॉर्ज, प्रेरणा छाबड़ा और शिवशक्ति आदि के वीडियो भी मिल सकेंगें।

इतना ही नहीं बल्कि खाने के शौकीन कबीता किचन, कुक विद निशा और अन्य कई क्रीएटर्स के कंटेंट का आनंद ले सकते हैं। वहीं आने वाले महीनों में ज़ाहिर तौर पर Amazon miniTV कुछ नए और एक्सक्लूसिव वीडियो भी अपनी प्लेलिस्ट में जोड़ता नज़र आएगा।

इस लॉन्च के साथ अब वीडियो स्ट्रीमिंग सेगमेंट में भारत में Amazon के पास दो प्लेटफ़ॉर्म हो गए हैं, पहले Amazon Prime और दूसरा miniTV

दिलचस्प ये है की miniTV के लिए आपको कोई अलग ऐप डाउनलोड करने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि ये आपको Amazon.in शॉपिंग ऐप ही मिल जाएगा। फ़िलहाल इसको एंड्रॉइड फोन के लिए उपलब्ध करवाया है। है। लेकिन आने वाले दिनों में ये आईओएस ऐप और मोबाइल वेब पर भी आ जाएगा।

Amazon No Longer Offering One Month Prime Subscriptions in India

इस बीच Amazon Prime Video को लेकर भी एक बड़ी खबर है, और वह कि कंपनी ने इसका 1 महीनें वाला सब्स्क्रिप्शन बंद कर दिया है। जी हाँ! अब आपको Amazon Prime का सब्स्क्रिप्शन लेने के दो ही विकल्प मिलेंगें, एक ₹329 के साथ तीन महीने का प्लान और दूसरा ₹999 वाला सलाना प्लान।