battlegrounds-mobile-india-season-20-on-14-july-2021
Credit: (Facebook/Battlegrounds Mobile India)

Battlegrounds Mobile India Pre-Registration Date (18 May): देश में PUBG Mobile India के नए वर्जन (शायद कंपनी को ये लाइन ना पसंद आए!) Battlegrounds Mobile India ने अपनी प्री-रजिस्ट्रेशन की तारीख़ का ऐलान आज कर दिया है, जो ज़्यादा दूर नहीं बल्कि 18 मई, 2021 ही है।

इसके सात ही Krafton ने यह भी ऐलान किया है कि सबसे पहले प्री-रजिस्टर करने वाले फ़ैन्स को विशेष आइटम और विशेष पुरस्कार दिए जाएँगें, जिनका इस्तेमाल वो गेम को डाउनलोड करने के बाद कर सकेंगें।

ग़ौर करने वाली बात ये है कि Battlegrounds Mobile India का Pre-Registration फ़िलहाल केवल Android डिवाइसों के लिए ही उपलब्ध करवाया जा रहा है। लेकिन ये बात ज़्यादा इसलिए नहीं चौंकाती है क्योंकि इस गेम को विशेष रूप से भारत के लिए पेश किया जा रहा है और भारत में Android स्मार्टफ़ोन इस्तेमाल करने वालों की संख्या iOS की तुलना में कहीं अधिक है और PUBG India के लिए भी Android यूज़र्स एक बड़ा आधार रहें थे।

How To Pre-Register For Battlegrounds Mobile India

  • Step 1: Go to “Battlegrounds Mobile India” Official Website
  • Step 2: Scroll Down Below and Find Google Play Store Icon
  • Step 3: Click on the “Play Store” Icon
  • Step 4: (Available Soon!): Download the App and ‘Pre-Register’ as a player

ज़ाहिर है एक बार रजिस्ट्रेशन शुरू होने के बाद आप Google Play Store पर जा कर रजिस्टर कर सकेंगें। असल में अगर आप अभी कंपनी की वेबसाइट पर जाएँगें तो आपको नीचे की ओर Google Play Store का आइकॉन दिखाई देगा, जिसपर क्लिक करने पर वह मोबाइल में Google Play Store पर ही रि-डायरेक्ट कर रहा है, लेकिन फ़िलहाल कोई पेज खोल नहीं रहा है।

battlegrounds-mobile-pre-registration-date-18-may-google-play-store-link

मतलब साफ़ है कंपनी जल्द ही 18 मई के पहले Play Store पर अपने गेम को पेश कर सकती है।

New Rules for Battlegrounds Mobile India 

हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि इस बात कोरियाई कंपनी Krafton ने भारत में मशहूर मुहावरे “दूध का जला छांछ भी फूँक-फूँक कर पीता है” को कुछ ठीक से समझ कर आगे क़दम बढ़ाया है।

असल में कंपनी ने इस बार गेम को लेकर कुछ नई पॉलिसी जारी हैं, जिसके मुताबिक़ सबसे बड़ा ऐलान ये है कि इस बार गेम का पूरा डेटा भारत में ही स्टोर किया जाएगा।

लेकिन दिलचस्प पॉलिसी है 18 साल से कम उम्र वाले गेमर्स के लिए, जिनको अब गेम खेलने के लिए अपने पैरेंट्स (अभिभावकों) की परमिशन (मंज़ूरी) लेनी होगी।

साथ ही 18 साल से कम उम्र के प्लेअर्स को हर दिन केवल अधिकतम तीन घंटे ही गेम खेलने की इजाज़त होगी, इसके बाद वह इसको उस दिन के लिए एक्सेस नहीं कर पाएँगें।

वहीं इन-ऐप खरीदारी के लिए भी इस उम्र के बच्चों पर प्रति दिन ₹7,000 से अधिक खर्च करने पर भी इस बार पाबंदी लगाई गई है। इस बीच अपने प्री-रजिस्ट्रेशन की घोषणा कंपनी ने एक छोटे से टीज़र के ज़रिए की है, जिसको आप नीचे देख सकते हैं;