airtel-conducts-india-first-5g-testing-in-the-700-mhz-band-with-nokia

Airtel Payments Bank DigiGold: देश में डिजिटल गोल्ड इन्वेस्टमेंट का क्रेज़ बढ़ता जा रहा है, और इसी कड़ी में Airtel Payments Bank ने गुरुवार को डिजिटल गोल्ड प्रदाता SafeGold के साथ साझेदारी करके DigiGold प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च किया। इस प्लेटफ़ॉर्म के ज़रिए ग्राहकों को डिजिटल रूप से 24 कैरेट गोल्ड में निवेश की सुविधा मिलेगी।

ज़ाहिर है इसके साथ ही Airtel ने अपने फ़िनटेक ऐप को एक सुपर ऐप के रूप में विकसित करने की दिशा में एक बड़ा क़दम बढ़ाया है।

How to invest in DigiGold?

Airtel Payments Bank के ग्राहक अपने सेविंग अकाउंट के ज़रिए DigiGold के साथ 24 कैरेट गोल्ड पर निवेश कर सकते हैं। इसके लिए ग्राहक Airtel Thanks App का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके साथ ही ग्राहक अपने परिवार वालों और दोस्तों को भी DigiGold गिफ़्ट कर सकते हैं, बशर्ते उनका Airtel Payments Bank में सेविंग अकाउंट होना चाहिए।

Buy and Sell 24K Gold on Airtel Thanks App

Airtel के साथ इस साझेदारी के तहत ग्राहकों द्वारा खरीदा गया सोना (गोल्ड) SafeGold द्वारा बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के सुरक्षित रूप से स्टोर किया जाएगा और कुछ ही क्लिक में किसी भी समय ग्राहक Airtel Thanks ऐप पर इसको बेंच सकते हैं।

airtel-thanks-app-buy-sell-gold-digigold

दिलचस्प ये है कि इसमें निवेश के लिए कोई न्यूनतम निवेश तय नहीं किया गया है, और ग्राहक कम से कम ₹1 से भी शुरुआत कर सकते हैं।

इस बीच Airtel Payments Bank के चीफ़ ऑपरेटिंग ऑफ़िसर, गणेश अनंतनारायणन ने एक बयान में कहा,

“DigiGold हमारे नियो-बैंकिंग सेवाओं में शामिल हुआ एक नया सरल, सुरक्षित और वैल्यू-ड्रिवेन प्रोडक्ट है।”

इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि ग्राहक ऐप पर एक बेहद सरल तरीक़े से गोल्ड (सोने) में निवेश कर सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी अपने ग्राहकों को नियमित रूप से निवेश करने के लिए बेहतरीन प्लान्स भी पेश करने की योजना बना रही है।

SafeGold ग्राहकों को अंतर्राष्ट्रीय गुणवत्ता मानकों के अनुसार 24 कैरेट गोल्ड प्रदान करता है। इसके साथ ही यह इंटरनेट की सुविधा और तेज़ी के साथ ही SEBI के सुरक्षा नियमों के अनुरूप निवेश की सुविधा देता है।