ola-to-lay-off-1000-employees

कैब एग्रीगेटर Ola ने एक नई पहल “O2ForIndia” का ऐलान किया है, जिसके ज़रिए अब Ola App के ज़रिए लोग “ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स (Oxygen Concentrators)” के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं।

जी हाँ! सही पढ़ा आपने, इसको लेकर कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने यह सेवा प्रदान करने के लिए GiveIndia के साथ पार्टनरशिप की है।

इस सेवा की शुरुआत Ola क़रीब 500 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स (Oxygen Concentrators) के शुरुआती सेट के साथ करेगी। और आने वाले दिनों में Ola और GiveIndia मिलकर पूरे देश में इसे 10,000 तक “ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स (Oxygen Concentrators)” करने की की योजना बना रहे हैं।

O2ForIndia: Oxygen Concentrators को लेकर Ola और GiveIndia की पहल

एक प्रेस रिलीज़ के ज़रिए Ola ने कहा कि इस सर्विस के माध्यम से यूज़र्स ऐप पर लॉगिन करके अपनी कुछ जानकारी प्रदान करते हुए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स (Oxygen Concentrators) के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं।

एक बारे रिक्वेस्ट हासिल करने के बाद Ola उसको वैलिडेट करेगा, और फिर Ola एक के विशेष ट्रेंड ड्राइवर अपने कैब के माध्यम से Oxygen Concentrators और उपभोक्ता के दरवाजे तक पहुँचाएगा।

o2forindia-request-oxygen-concentrators-on-ola-app
Credits: Twitter (Bhavish Aggarwal @bhash)

दिलचस्प ये है कि एक बार जब मरीज़ ठीक हो जाएगा और उसको कंसंट्रेटर की आवश्यकता नहीं होगी तो Ola उस डिवाइस को उनके पास से लेकर GiveIndia को वापस करते हुए, वापस उस डिवाइस को किसी जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुँचा देगा।

और सबसे बड़ी बात ये कि Ola इन Concentrators की डोरस्टेप डिलीवरी और पिकअप सेवा आदि मुफ़्त में प्रदान करेगी।

किस शहर से शुरू हो रही है ये सेवा?

आपको बता दें ये सुविधा बेंगलुरु में इसी हफ़्ते से शुरू की जा सकती है। इस मुहिम को लेकर Ola के सह-संस्थापक और ग्रुप सीईओ, भाविश अग्रवाल ने कहा;

“GiveIndia के साथ मिलकर O2ForIndia पहल के ज़रिए Ola जरूरतमंद लोगों तक मुफ़्त में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स पहुंचाने का काम करेगी। हम उम्मीद करते हैं कि यह पहल इन कठिन समय में प्रभावित लोगों के दर्द और चिंता को कम करने में मदद करती नज़र आएगी।”

ज़ाहिर है पिछले कुछ दिनों से देश में महामारी के चलते ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स, सिलेंडर और एंटीवायरल दवाओं के लिए तमाम मदद आदि की अपील की जा रही है।