netflixs-n-plus-service-survey-may-offer-playlists-user-reviews

लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix एक दिलचस्प नई सर्विस ‘N-Plus‘ पर काम कर रहा है। इसमें आपको बेहद रोमांचक फ़ीचर्स और कंटेंट की पेशकश की जा सकती है।

असल में इस N-Plus सर्विस के ज़रिए Netflix अपने शो से संबंधित पर्दे के पीछे की जानकरियाँ और अन्य सुविधाओं की पेशकश करती नज़र आ रही है। और एक रिपोर्ट के अनुसार तो ने अब इस सर्विस को लॉन्च करने से पहले यूज़र्स का फ़ीडबैक लेने के लिए उन्हें एक सर्वे भेजना शुरू कर दिया है।

साथ ही रिपोर्ट्स की मानें तो Netflix N-Plus सुविधा के ज़रिए यूजर्स को YouTube, Instagram और दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर दिखने वाला अडिशनल कंटेंट भी दिखाया जा सकता है।

क्या है Netflix की N-Plus सुविधा?

Protocol की एक रिपोर्ट के अनुसार, Netflix ने अपनी इस N-Plus सर्विस को भविष्य के एक ऑनलाइन स्पेस के रूप में बताया है, जहां आप Netflix शो और उनसे जुड़ी चीजों के बारे में अधिक जान सकते हैं।

इस सर्वे में पॉडकास्ट, यूज़र जेनरेटेड प्ले-लिस्ट जैसी और अधिक सुविधाओं को लेकर संकेत दिया गया है। असल में शायद आपने देखा होगा कि फ़िलहाल Netflix अपने ऐप के बजाए YouTube और Instagram जैसे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म के ज़रिए अपने शो आदि से जुड़ी पर्दे के पीछे की कहानियों को शेयर करता है।

netflix-survey-nplus

लेकिन अब इस Netflix N-Plus सेवा के ज़रिए कंपनी ख़ुद के ही प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी कम्यूनिटी को सब कुछ परोसना चाहती है, जो कहीं न कहीं इस कंपनी के यूज़रबेस एँगेजमेंट के नज़रिए से बेहद फ़ायदेमंद हो सकता है।

आपको बता दें इस सर्विस के तहत शो आदि से जुड़े एक्सट्रा कंटेंट के अलावा भी Netflix N-Plus कस्टम प्ले-लिस्ट बनाने और उसको शेयर कर सकने जैसे फीचर्स से लैस नज़र आ सकता है।

जी हाँ! इस प्ले-लिस्ट में Netflix अपने शोज से जुड़े गाने और म्यूजिक की पेशकश भी कर सकती है, जिसको यूजर्स अपनी प्ले-लिस्ट में शामिल कर पाएँगें।

Netflix N-Plus पर शामिल होगा User Review सिस्टम

आपको बता दें इस N-Plus सर्विस में कंपनी अपने प्लेटफ़ॉर्म पर मौजूद टीवी शोज के लिए यूज़र रिव्यू सिस्टम को भी जोड़ सकता है।

और तो और Netlfix N-Plus के ज़रिए ही नए शोज को टीज करता भी नज़र आ सकता है। इसको लेकर सर्वे में कहा गया है, “किसी शो के प्री-प्रोडक्शन के बारे में और फिल्मिंग खत्म होने से पहले भी उस पर यूज़र्स का फीडबैक लिया जाएगा।”