Battleground Mobile India

बैन के बाद से ही PUBG Mobile India भारत में अपने रि-लॉन्च को लेकर सूर्खियों में बना हुआ है। और बीते कुछ दिनों से तो लगातार PUBG की वापसी को लेकर कुछ न कुछ ख़बरें आ रहीं हैं। और अब इसी कड़ी में अब यह ख़बर सामने आई है कि PUBG Mobile India अब देश में Battlegrounds Mobile India नाम से रि-लॉन्च हो सकता है।

जी हाँ! सही सुना आपने Battlegrounds Mobile India, ये वही नाम है जिसके साथ अब लोकप्रिय गेम PUBG की भारत में वापसी हो सकती है।

Battlegrounds Mobile India?

असल में एक हालिया लीक में एक पोस्ट सामने आया है जिसमें नए Battlegrounds Mobile India टाइटल की ओर देखते हुए एक खिलाड़ी को पैराशूट से उतरते देखा जा सकता है।

और यह सामने आया है कि Krafton Inc अपने PUBG Mobile को ही भारत में Battlegrounds Mobile India नाम से पेश कर सकती है। बता दें ये नए पोस्ट के साथ ही साथ नए नाम के बारे में ये लीक जानकारी GemWire के माध्यम से सामने आई है।

ये जानकारी इसलिए भी सही मानी जा रही है क्योंकि इसको आधिकारिक PUBG Mobile India की वेबसाइट से लिया गया प्रतीत होता है। इतना ही नहीं बल्कि 7 अप्रैल को ही Krafton द्वारा battlegroundsmobileindia.in नामक नया वेबसाइट डोमेन को रजिस्टर किया गया है। इसके साथ ही इसमें “India Recall Campaign Motion_v02.mp4.”  नामक एक नया टीज़र वीडियो भी है।

pubg-mobile-india-relaunch-rename-battlegrounds-mobile-india-poster-video
Credits: GemWire

इस बीच GemWire ने इस ईमेज के साथ किए गए Instagram पोस्ट में बताया कि ये नया पोस्टर और वीडियो Vimeo पर एक एम्बेडेड लिंक के माध्यम से मिला है। इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इसी Thumbnail के साथ Vimeo पर एक और प्राइवेट वीडियो मौजूद है।

PUBG Mobile India ने पोस्ट किया था YouTube पर रि-लॉन्च वीडियो

कुछ ही दिनों पहले यह खबर सामने आई थी कि PUBG Mobile India के आधिकारिक YouTube चैनल ने एक लॉन्च वीडियो को अपलोड किया था। लेकिन इसके तुरंत ही बाद कंपनी ने इस वीडियो को हटा भी दिया था।

इंटरनेट पर कई लोगों ने इस टीज़र वीडियो को देखा और यह पाया कि भले इस YouTube टीज़र में PUBG Mobile India ने लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया था, लेकिन यह ज़रूर दोहराया था कि गेम जल्द ही वापस आ रहा है।

वहीं इसके पहले PUBG Corporation द्वारा भारत में कई अहम पदों के लिए LinkedIn पर कुछ जॉब पोस्टिंग भी की गई थीं, जिसमें सीनियर मार्केटिंग मैनेजर, प्रोडक्ट मैनेजर, एसोसिएटेड डायरेक्टर, पब्लिशिंग बिज़नेस ऑपरेशन्स, वीडियो एडिटर और इन्वेस्टमेंट एंड स्ट्रैटेजी एनालिस्ट जैसे पोस्ट के लिए जॉब पोस्टिंग शामिल थीं।

और तो और कुछ बड़े PUBG Mobile कंटेंट क्रिएटर जैसे GodNixon (Luv Sharma) ने अपने एक वीडियो में ये कहा था कि सरकार की ओर से PUBG Mobile India गेम को देश में लॉन्च किए जाने की मंज़ूरी मिल गई है।

लव के साथ ही लोकप्रिय खिलाड़ी Ghatak (अभिजीत आंध्रे) ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने इस गेम के वापसी की बात कही थी।

अब देखना ये है कि पिछले कुछ महीने से लगातार सामने आ रही ऐसी ख़बरें क्या उस वास्तविक ख़बर का रूप ले सकेंग़ी, जिसका कई भारतीय गेमर्स काफ़ी समय से इंतज़ार कर रहें हैं?