apple-announces-its-thinnest-imac-with-m1-chip

कल यानि 20 अप्रैल को हुए Apple के ‘Spring Loaded’ इवेंट के दौरान कंपनी ने नया iMac पेश किया है। और ज़ाहिर है कंपनी का दावा है कि ये अब तक का उसका सबसे बेहतर और सबसे पतला iMac है, जो M1 चिप से लैस है।

New Thinnest Apple M1 iMac Features

कंपनी के अनुसार उसने इस नए iMac को पूरी तरह से रिडिज़ाइन किया है और Intel के बजाए इस बार कंपनी के ख़ुद के M1 Chip चिप होने की वजह से पुराने Intel iMac की तुलना में इसके वॉल्यूम में 50% तक की कमी आई है।

और सबसे बड़ी खूबी कि ये कंपनी द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे पतला iMac है, जिसकी मोटाई 11.5 मिलीमीटर है। साथ ही अब आपको पीछे की ओर घुमावदार की बजाए सपाट सतह मिलेगी।

new-apple-m1-imac

इसमें आपको टॉप और किनारों की ओर थोड़े बेजल्स के साथ 24-इंच का 4.5K रेटिना डिस्प्ले दिया जा रहा है। इसमें नीचे की ओर मोटा बेज़ेल है क्योंकि सभी इंटर्नल, बॉटम-फायरिंग स्पीकर, आपको वहीं देखने को मिलेंगे।

इसके डिस्प्ले पैनल पर आपको 11.3 मिलियन रंगों और 500 nits की ब्राइटनेस के साथ True Tone फ़ीचर दिया जा रहा है, मतलब ये कि स्क्रीन का कलर आपके आसपास के माहौल के अनुसार सेट हो जाएगा।

वहीं ये New iMac 8 GB TAM और बेस वेरिएंट में 256 GB SSD स्टोरेज के साथ M1 चिप द्वारा संचालित होता है। कंपनी का दावा है कि M1 iMac 21.5-इंच iMac की तुलना में 85 प्रतिशत तेज प्रदर्शन करता नज़र आएगा। वहीं GPU का भी प्रदर्शन पुराने iMac की तुलना में दोगुना बताया गया है।

इस नए Apple M1 iMac में पीछे की ओर चार USB Type-C पोर्ट दिए गए हैं, जिनमें से दो स्टैंडर्ड USB Type-C पोर्ट और दो थंडरबोल्ट पोर्ट हैं।

साथ ही पीछे की ओर आपको एक MagSafe की तर्ज़ पर एक पावर कनेक्टर मिलेगा। पावर एडॉप्टर में एक ईथरनेट पोर्ट शामिल है, जो 1Gbps डेटा स्पीड की पेशकश करता है।

apple-m1-imac

इसमें आपको छह-स्पीकर साउंड सिस्टम मिलेगें, जिनको लेकर कंपनी का दावा है कि ये किसी भी Mac में अब तक का सबसे अच्छा साउंड सिस्टम है, जो Dolby Atmos समर्थित है। साथ ही इसमें आगे की ओर 1080p Facetime HD कैमरा भी दिया गया है।

New Thinnest Apple M1 iMac Price

नए M1 iMac की क़ीमत की बात करें तो इसके 7-Core GPU और दो USB-C पोर्ट मॉडल की क़ीमत $1,299 से शुरू होती है। वहीं 8-Core GPU और 4 USB-C पोर्ट मॉडल के लिए आपको $1,499 की क़ीमत देनी होगी।

आपको बता दें ये तमाम रंग विकल्पों जैसे हरा, पीला, नारंगी, गुलाबी, बैंगनी, नीला और सिल्वर में उपलब्ध करवाया गया है। ये अप्रैल से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा और मई के मध्य तक कई जगहों पर इसकी शिपिंग शुरू हो जाएगी।

1 comment

Comments are closed.