reliance-jio-itel-to-launch-affordable-smartphone-india
Credits: Itel India

भारत में 4G इंटरनेट को किफ़ायती क़ीमतों पर लाने का श्रेय हासिल कर चुके Jio ने अब लगता है कि स्मार्टफ़ोन सेगमेंट में भी किफ़ायती ब्रांड बनने का इरादा फिर से मज़बूत कर लिया है। ख़बरों के मुताबिक़ इस मक़सद को हासिल करने के लिए Jio ने Itel को अपना नया साझेदार बनाया है।

असल में एक रिपोर्ट के मुताबिक़ Reliance Jio और Itel ने एक विशेष साझेदारी की है, जिसके ज़रिए इन कंपनियों का मक़सद भारत में चौक़ाने वाली क़ीमत वाला किफ़ायती स्मार्टफ़ोन पेश करना है।

Jio और Itel आए साथ

जी हाँ! 91Mobiles की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ दोनो कंपनियों के बीच  ये साझेदारी मई के आसपास हो सकती है और उसी के आसपास ये कंपनियाँ फ़ोन भी पेश कर सकती हैं।

आपको बता दें Itel असल में 2014 में बनी एक चीनी स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी है, जो भारतीय बाजार के लिए काफ़ी सस्ते स्मार्टफोन बनाती है।

इस साझेदारी में Itel कथित तौर पर फ़ोन को मैन्युफ़ैक्चर करेगी, जबकि Jio इस Jio-Itel स्मार्टफोन के लिए विशेष रूप से कम क़ीमत वाले डेटा प्लान पेश करेगी।

कैसा हो सकता है फ़ोन?

वहीं इस बीच Itel ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक बैनर (जिसको आप पहले ही ऊपर फ़ीचर एमेज में देख चुके हैं) शेयर किया है, जिसके अनुसार आप आगामी फ़ोन को लेकर एक ऐलान देख सकते हैं।

लेकिन इस बैनर से भी फ़ोन को लेकर कोई बहुत अधिक जानकारी सामने नहीं आई है। पर संभावना ये है कि यह फ़ोन Itel A23 Pro के तर्ज़ पर हो सकता है जो Itel  लाइनअप में एक एंट्री-लेवल एंड्रॉइड गो स्मार्टफोन है। और इस आगामी फ़ोन की संभावित क़ीमत भारत में ₹3000 तक हो सकती है।

jio-itel-a23-pro

 

इस बीच कुछ ही समय पहले सामने आई एक और रिपोर्ट के मुताबिक़ Reliance Jio भारत में 2021 की दूसरी छमाही में 5G कनेक्टिविटी के साथ एक किफायती लैपटॉप और एक सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करने का मन बना रहा है। वहीं पिछले साल ये भी पता लगा था कि Jio ने किफ़ायती फ़ोन पेश करने के लिए Google के साथ भी साझेदारी की है, जो कंपनी में पहले से ही एक निवेश है।