microsoft-usb-surface-headphones-2-plus-headsets-microsoft-teams-buttons

Microsoft अपने नए Surface Headphones 2 Plus को दो अन्य Microsoft Modern USB और Microsoft Modern Wireless के साथ लॉन्च करने जा रहा है, दिलचस्प ये है कि इन सभी में कंपनी Microsoft Team बटन भी दे रही है।

ज़ाहिर है अब कंपनी ने अपने प्रोडक्ट्स के ज़रिए Microsoft Teams प्लेटफ़ॉर्म को बढ़ावा देना शुरू कर दिया है। याद दिला दें कंपनी के पिछले महीने Microsoft Teams के लिए नया इंटेलिजेंट स्पीकर लॉन्च किया था, और साथ ही इस साल की शुरुआत से ही अपने मॉनिटरों में भी Teams बटन को देना शुरू किया है।

Microsoft Surface Headphones 2 Plus

आपको बता दें मौजूदा Microsoft Surface Headphones 2 की तरह ही Surface Headphones 2 Plus में भी अधितकतर खूबियाँ जैसे बैटरी लाइफ आदि समान ही हैं। लेकिन त सनए हेडफोन को अब आधिकारिक रूप से भी Teams के लिहाज़ से पेश किया गया है।

Microsoft-Surface-Headphones-2-Plus
Credits: Microsoft

हम ऐसा इसलिए कह रहें हैं क्योंकि इसमें अब ना सिर्फ़ Microsoft Teams बटन दी गई है, बल्कि इसके USB डोंगल में एक लाइट भी जोड़ी गई है, ताकि ये पता चल सके कि कॉलिंग के दौरान आप म्यूट हैं या नहीं?

Microsoft-Surface-Headphones-2-Plus-(1)
Credits: Microsoft

इसको $299.99 की क़ीमत के साथ फ़िलहाल चुनिंदा बाज़ारों में पेश किया गया है।

Microsoft Modern Wireless Headphones

वहीं बात की जाए Microsoft के नए Microsoft Modern Wireless हेडसेट की तो ये लैपटॉप और पीसी के लिए कुछ समान विकल्प प्रदान करता है। इस वायरलेस हेडसेट में आरामदायक ईयर कप, एक माइक्रोफोन, जो फ़्लिप करने पर ऑटोमेटिक तौर पर म्यूट हो जाता है, म्यूट व वॉल्यूम के लिए ऑन-ईयर कंट्रोल और Teams बटन दिए गए हैं।

Microsoft-Modern-Wireless-Headphones 
Credits: Microsoft

इस हेडसेट में भले ही ब्लूटूथ सपोर्ट शामिल है, लेकिन इसमें आपको Microsoft Teams फीचर्स के लिए USB-A डोंगल की आवश्यकता पड़ती है। साथ ही इसमें आपको 50 घंटे तक संगीत सुनने या 30 घंटे तक का Microsoft Teams टॉक टाइम बैटरी बैकअप मिलता है। कंपनी के मुताबिक़ इसको ढाई घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है।

कंपनी ने अभी तक इसकी क़ीमत तय नहीं की है और कंपनी का कहना है कि वह इस जून में चुनिंदा बाजारों में इसको पेश करेगी।

Microsoft Modern USB Headphones

लेकिन अगर आपको वायरलेस हेडफ़ोन में दिलचस्पी नहीं है तो आपको शायद Microsoft Modern USB हेडसेट पसंद आए। पर हैरान ये करता है कि मॉडर्न नाम के बावजूद यह USB-A से कनेक्ट होता है, USB-C से नहीं।

Microsoft-Modern-USB-Headphones
Credits: Microsoft

पर इसमें वॉल्यूम, म्यूट और Microsoft Teams के लिए इन-लाइन कंट्रोल दिया गया है। इसको आप एक आरामदायक ईयर कप वाले हल्के हेडसेट की तरह देख सकते हैं।

कंपनी ने इसकी क़ीमत को भी किफ़ायती रखा है, और इसके लिए आपको $49.99 चुकाने पड़ेंगें, जिसकी शिपिंग जून तक शुरू हो सकने की उम्मीद है।