uber-offers-free-rides-worth-rs-150-covid-19-vaccination-bengaluru

कैब सर्विस प्रदाता Uber ने सोमवार को भारत में कोविड-19 वैक्सीनेशन के तीसरे चरण से संबंधित एक बड़ा और सराहनीय ऐलान किया। इस ऐलान के अनुसार Uber बेंगलुरु के निवासियों के लिए ₹1 करोड़ की फ़्री-राइड (Free Rides) सेवा देता नज़र आएगा।

बता दें Uber के लिए यह ऐलान नया नहीं है। कंपनी पहले से ही अमेरिका में कोविड-19 वैक्सीनेशन के प्रति सहयोग देने के लिए अपने ग्राहकों को इस तरह की मुफ़्त सेवा दे रही है।

असल में Uber द्वारा वैक्सीनेशन को लेकर कर्नाटक सरकार की सहायता के लिए की जा रही ₹1 करोड़ की मदद असल में कंपनी के उस बड़े ऐलान का ही एक हिस्सा है, जिसके तहत Uber ने देश के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW), राज्य सरकारों और स्थानीय गैर सरकारी संगठनों (NGOs) को सपोर्ट करने के लिए बेंगलुरु सहित देश भर के क़रीब 34 शहरों में ₹10 करोड़ की मुफ्त सवारी (Free Rides) देने का वादा किया है।

कंपनी की इस फ़्री-राइड (Free Rides) पहल के बारे में बात करते हुए Uber India और दक्षिण एशिया के प्रेसिडेंट, प्रभजीत सिंह ने कहा,

“नागरिकों के टीकाकरण (वैक्सीनेशन) को लेकर मदद करने के अपने मिशन के तहत कंपनी कर्नाटक सरकार को सपोर्ट दे रही है। इन प्रयासों के तहत हम वैक्सीन लगवाने के लिए पात्र लोगों के लिए सुरक्षित और समय पर परिवहन विकल्प प्रदान करने की कोशिश करेंगें।”

“ग्लोबल स्तर पर #MoveWhatMatters पहल के तहत ये क़दम हमारी प्रतिबद्धता का ही एक हिस्सा है और हम इसको जारी रखेंगें, ताकि जल्द से जल्द लोगों को इस महामारी से उबारा जा सके।”

किन्हें मिलेगा Uber की इस फ्री-राइड (Free Rides) सेवा का लाभ?

Uber के अनुसार इस फ़्री-राइड (Free Rides) सुविधा का लाभ टीकाकरण/वैक्सीनेशन के लिए पात्र सभी लोगों द्वारा उठाया जा सकेगा। इसके ज़रिए वह अपने निकटतम अधिकृत टीकाकरण केंद्र तक की यात्रा कर सकेंगें।

govt-augmenting-cowin-platform-to-deal-with-next-phase-of-vaccination

इस फ़्री-राइड (Free Rides) सुविधा का लाभ लेने के लिए आप प्रोमो कोड – 10M21V का इस्तेमाल कर सकते हैं।

How to Claim Uber Free Rides for COVID-19 Vaccination
  • Uber ऐप के ऊपरी बाएँ मेनू को टैप करें और ‘Wallet’ विकल्प का चयन करें।
  • प्रोमो-कोड 10M21V जोड़ने के लिए नीचे Add Promo Code पर जाएँ।
  • टीकाकरण प्रोमो कोड बेंगलुरु के सभी यूज़र्स के लिए Uber ऐप में लागू होगा।
  • किसी सरकारी या निजी अस्पताल में स्थित निकटतम अधिकृत टीकाकरण केंद्र पर जाने और आने के लिए प्रोमो कोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इसके बाद जैसे पहले से आप बूकिंग करते आ रहे हैं उसी प्रक्रिया का इस्तेमाल करें।
  • हर एक Free Rides में अधिकतम ₹150 की छूट दी जाएगी और एक राइडर टीकाकरण केंद्र से अधिकतम दो बार इस सुविधा को इस्तेमाल कर सकेगा।

इस बीच ये तो स्पष्ट है कि Uber आने वाले दिनों में अपनी इस कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर फ़ी-राइड (Free Rides) सुविधा को भारत के अन्य शहरों में भी पेश कर सकता है। तो आपके शहर में कब ये सुविधा पेश होने वाली है इसकी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए जुड़े रहें The Tech Portal Hindi के साथ!

1 comment

Comments are closed.