ranchi-based-startup-puresh-daily-raises-rs-1-2-crore-seed-fund
Credits: pureshmilk.com

बीते कुछ सालों में देश के स्थानीय स्टार्टअप्स की ओर निवेशकों का रुझान काफ़ी तेज़ी से बढ़ा है, और अब इसका गवाह बना है, झारखंड का रांची स्थित डेयरी स्टार्टअप Puresh Daily

असल में Puresh Daily ने अपने सीड फ़ंडिंग राउंड में Agility Venture Partners और Alfa Ventures के Dhianu Das से ₹1.2 करोड़ का निवेश हासिल किया है।

इस स्टार्टअप के अनुसार कंपनी इस निवेश का इस्तेमाल बिज़नेस डेवलपमेंट, तकनीक विकास और ब्रांड बिल्डिंग जैसे कामों के लिए करेगी।

2019 में मनीष पीयूष और आदित्य कुमार द्वारा स्थापित, Puresh Daily मिल्क प्रोडक्ट (दूध उत्पादों) के लिए एक सब्स्क्रिप्शन आधारित सेवा प्रदान करता है। और फ़िलहाल ये अनोखा स्टार्टअप झारखंड के तीन शहरों – रांची, रामगढ़, और बोकारो में अपने आठ फ्रेंचाइजी फार्मों के ज़रिए 1,200 ग्राहकों को सेवाएँ प्रदान कर रहा है।

puresh-daily

इस नए निवेश को लेकर Puresh Daily सह-संस्थापक, मनीष पीयूष ने कहा;

“हम निवेशकों के विश्वास को लेकर उत्साहित हैं कि उन्होंने हमारे सीड फ़ंडिंग राउंड के रूप पर हमारे स्टार्टअप पर भरोसा जताया। इस नए निवेश के साथ हम अपने प्रोडक्ट और सेवाओं का विस्तार कम से कम 10 और टियर-II शहरों मीन करेगें और 20,000 नए ग्राहकों और अलग-अलग साझेदारों को जोड़ने की कोशिश करेंगे।”

दिलचस्प ये है कि Puresh Daily नामक ये स्टार्टअप आर्टिफ़िशल इंटेलिजेन्स (AI) तकनीक के सहारे केमिकल-फ़्री मिल्क प्रोडक्ट्स की पेशकश करता है, ये तकनीक कंपनी को प्रोडक्ट्स ट्रेस करने लायक़ लॉजिस्टिक्स, ग्रीन पैकेजिंग और स्मार्ट पेमेंट विकल्प प्रदान करने में मदद करती है।

कंपनी के लिए इस बेहतरीन मौक़े को लेकर Puresh Daily के सह-संस्थापक, आदित्य कुमार ने कहा;

“हमें उम्मीद है कि आने वाले महीनों में फार्म-टू-होम सेगमेंट तेज़ी से बढ़ता नज़र आएगा। रांची में सफलतापूर्वक हमारे बिज़नेस मॉडल के संचालन ने ये साबित किया है कि लोग इन सेवाओं को आज़माने और इसके लिए भुगतान करने को तैयार हैं।”