central-government-commits-rs-7385-crore-for-startup-funds

कॉरपोरेट और रिटेल सेगमेंट में इस्तेमाल की गई कारों की लीजिंग सुविधा की पेशकश करने वाने गुरुग्राम आधारित स्टार्टअप PumPumPum ने अपने प्री-सीरीज़ ए राउंड में Inflection Point Ventures के नेतृत्व में ₹5.5 करोड़ हासिल किए हैं।

आपको बता दें इस निवेश दौर में Inflection Point Ventures के साथ ही Lets Venture और Agility Ventures ने भी भागीदारी की है।

कंपनी के आधिकारिक बयान के अनुसार, PumPumPum इस नए निवेश का इस्तेमाल कंज़्यूमर जागरूकता, तकनीकी विकास, ब्रांड बिल्डिंग और विस्तार जैसी चीज़ों के लिए करेगा।

इस नए निवेश के बारे में PumPumPum के संस्थापक और सीईओ, तरुण लवाडिया ने कहा;

“इस नए और बेहतरीन बाज़ार सेगमेंट में नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए, हम लगातार तकनीकी विकास और तेज़ी से कंज़्यूमर जागरूकता के सहारे आगे बढ़ रहे हैं।”

“हमें विश्वास है कि इस नए निवेश के साथ हमें कई नज़रिए से आगे के विस्तार को हासिल करने में मदद मिलेगी। साथ ही हम प्रोडक्ट डेवलपमेंट, मार्केटिंग आदि को लेकर भी मज़बूती हासिल करेंगें।”

तरुण के अनुसार, कार लीजिंग और सब्सक्रिप्शन भारत में तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है और आने वाले समय में इसका और भी तेज़ी से बढ़ना तय है। उनके अनुसार PumPumPum ज़ीरो डाउन-पेमेंट, ज़ीरो मेंटेंन्स शुल्क और ज़ीरो बीमा प्रीमियम के साथ एक परेशानी मुक्त स्मार्ट कार अनुभव प्रदान करती है। बता दें ये कंपनी ₹10,000 से ₹1 लाख तक की मासिक सदस्यता शुल्क वाली सुविधाओं की पेशकश करती है।

pumpumpum-funding

वहीं सह-संस्थापक और मुख्य विकास अधिकारी समीर कालरा के अनुसार, PumPumPum की योजना आने वाले तीन सालों में 15 से अधिक शहरों में अपना विस्तार करने की है।

ख़ास ये है कि इन शहरों में मेट्रो सिटीज के साथ ही साथ नॉन-मेट्रो शहर भी शामिल हैं, जहाँ अब तेज़ी से कार लीजिंग की माँग में वृधि दर्ज की जा रही है।

2018 में तरुण लवाडिया और समीर कालरा द्वारा स्थापित, PumPumPum सर्विसिंग और रखरखाव के किसी भी झंझट के बिना छोटी से लंबी अवधि के लिए सस्ती और लचीली सदस्यता प्रदान करती है।

ग़ौर करने वाली बात ये है की इसके लिए पारंपरिक तरीक़े को पीछे छोड़ते हुए, ये IoT तकनीक के सहारे प्री-ओंड कारों की सुविधा देती है।

आपको बता दें PumPumPum के पोर्टफ़ोलियो में ICICI Bank, IDFC Bank, Canara Bank और Kogta Finance जैसे रणनीतिक वित्तीय साझेदार, और रणनीतिक सोर्सिंग पार्टनर के रूप में Cars24, OLX, Avis, SMAS, LeasePlan, VW Das Wels Auto, Renault Select शामिल हैं।

इसके साथ ही ये स्टार्टअप Xceedance, Snapdeal, People Strong, Bira, Ashiana Group और Chaayos आदि से कॉर्पोरेट टाई-अप किए हुए है।

1 comment

Comments are closed.