indigo-launches-door-to-door-baggage-transfer-service-6ebagport
Photo Credit: Wikimedia Commons

भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनियों में से एक IndiGo ने अब देश में CarterPorter के साथ साझेदारी कर 6EBagport नामक डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर सर्विस लॉन्च की है।

आपको बता दें IndiGo की ये 6EBagport डोर-टू-डोर बैगेज डिलीवरी सेवा 1 अप्रैल को नई दिल्ली और हैदराबाद में शुरू कर दी गई है। कंपनी के अनुसार आने वाले दिनों में देश के अन्य हवाई अड्डों जैसे मुंबई और बेंगलुरु में भी इस घर और एयरपोर्ट के बीच की डिलीवरी सेवा की शुरुआत कर दी जाएगी।

6EBagport नामक इस शानदार डोर-टू-डोर बैगेज डिलीवरी सुविधा को पेश करते हुए IndiGo ने कहा कि यह सुविधा यात्रियों को टर्मिनल के अंदर अतिरिक्त सहायता के साथ ही साथ अपने सामान को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुँचानें में मदद करने के मक़सद से पेश की गई है।

आपको बता दें यह सेवा वन-वे के लिए ₹630 से शुरू होती है और यात्री अपने घर से ही इसकी बुकिंग कर सकते हैं। ख़ास ये है कि इस 6EBagport सेवा के ज़रिए यात्री फ़्लाइट की उड़ान के 24 घंटे पहले और फ़्लाइट के लैंड होने के बाद कभी भी बुकिंग कर सकते हैं।

इसके साथ ही कंटेंट और कंटेनर के लिए ₹5000 प्रति सामान के हिसाब से “बीमा” भी शामिल किया गया है। यात्री इस सेवा का लाभ उठाने के लिए इसको ऑनलाइन (http://www.6EBagport.carterporter.in) दिए गए URL पर जाकर बुक कर सकते हैं।

indigo_door_to_door_baggage_transfer_service_6ebagport_book_here

इस बीच इस नई सेवा पर बोलते हुए IndiGo के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी, संजय कुमार ने कहा;

“यह सेवा उन ग्राहकों को राहत देगी जो घर से हवाई अड्डे तक अतिरिक्त सामान के साथ यात्रा करना चाहते हैं या हवाई अड्डे से बिना किसी बैग आदि के साथ सीधे किसी मीटिंग में जाना चाहते हैं।”

कंपनी के अनुसार CarterPorter के साथ साझेदारी कर IndiGo यह सुनिश्चित करना चाहती है कि ग्राहकों को एक सहज अनुभव हो, और वह अपनी फ़्लाइट का आनंद उठाते हुए, बिना सामान आदि की चिंता के डूर-टू-डूर डिलीवरी सुविधा को आज़मा सकें।