xiaomi-30000mah-mi-boost-pro-power-bank-india-price
Credit: Xiaomi

ग्लोबल बाज़ार में Mi 11 Ultra और नए Mi Band 6 के लॉन्च के बाद, Xiaomi ने अब भारत के लोगों को भी एक तोहफ़ा दिया है। जी हाँ! Xiaomi ने भारत में 30,000mAh का पावर बैंक, Mi Boost Pro Power Bank लॉन्च की किया है।

ये Mi Boost Pro Power Bank अपने अधिकतम 24W पावर आउटपुट और तीन-पोर्ट डिज़ाइन के साथ मल्टी डिवाइस चार्जिंग की सुविधा से लैस है। लेकिन इस पॉवर बैंक की और कौन-कौन की खूबियाँ हैं? और इसकी क़ीमत चुकाने का तरीक़ा क्यों दिलचस्प है? आइए जानते हैं यहाँ;

Mi Boost Pro Power Bank Specifications

सबसे पहले तो आपको बता दें ये पॉवर बैंक असल में बिना फिसलन वाली बाहरी बॉडी से लैस है। साथ ही Mi Boost Pro Power Bank में तीन आउटपुट पोर्ट हैं – दो USB-A पोर्ट और एक USB-C पोर्ट

xiaomi-30000mah-mi-boost-pro-power-bank

इतन ही नहीं बल्कि इसमें एक Micro-USB पोर्ट भी दिया गया है। ये पावर बैंक 18W फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट करता है, ताकि कुछ डिवाइसों को तेज इसे चार्ज किया जा सके। साथ ही ये Mi Boost Pro Micro-USB और USB-C पोर्ट से लैस डूअल इनपुट सपोर्ट के साथ आता है।

दिलचस्प ये है कि USB-C पोर्ट के ज़रिए ये पावर बैंक USB-C टू USB-C केबल का इस्तेमाल कर 24W फास्ट चार्जिंग सुविधा के साथ ख़ुद को भी चार्ज कर सकता है। मतलब ये की ये पॉवर बैंक सिर्फ़ 7.5 घंटों में अपनी 30,000mAh बैटरी को पूरी तरह से रिचार्ज कर सकता है।

xiaomi_30000mah_mi_boost_pro_power_bank_1

इसके साथ ही ये पावर बैंक डिवाइस चार्ज करते समय अधिकतम पावर देने के लिए Power Delivery (PD) 3.0 सुविधा से भी लैस है। Xiaomi के इस पॉवर बैंक में आपको स्मार्ट पावर मैनेजमेंट फीचर्स भी दिए जा रहे हैं,  जो आपको 5W पावर आउटपुट पर Mi Band, TWS Earbuds या अन्य चीज़ें चार्ज करने की भी सहूलियत देते हैं।

लेकिन रुकिए चार्जिंग के समय किसी भी तरह के पावर सर्जेस और सर्किट डैमेज को रोकने के लिए इस विशाल पॉवर बैंक में 16-लेयर एडवांस्ड सर्किट प्रोटेक्शन भी जोड़ा गया है।

Mi Boost Pro Power Bank Price (India)

इस पॉवर बैंक में जहाँ आपको एक तरफ़ 30,000mAh बैटरी हैरान करती है वहीं इसकी पेमेंट का तरीक़ा भी बेहद दिलचस्प है। असल में Mi Boost Pro Power Bank को Xiaomi ने एक क्राउडफंडिंग प्रोजेक्ट (Crowdfunding Project) के रूप में लॉन्च किया है।

जी हाँ! आप इस डिवाइस को प्री-बुक करके इस विशाल पॉवर बैंक के प्रोजेक्ट को सपोर्ट कर सकते हैं। और अभी प्री-बुकिंग करने पर आपको ₹1,999 देने होंगे और Xiaomi 15 मई से इस पॉवर बैंक की शिपिंग शुरू कर देगा।

इस बात की जानकारी कंपनी ने अपने आधिकारिक Twitter हैंडल से ट्वीट करके दी है;