micromax-in-1-launches-in-india-price-features

आप सब को याद ही होगा कि पिछले साल नवंबर में भारतीय ब्रांड माइक्रोमैक्स (Micromax) ने फिर से स्मार्टफ़ोन बाज़ार में एंट्री की थी और अब कंपनी ने अपनी IN सीरीज़ का तीसरा स्मार्टफ़ोन Micromax IN 1 लॉन्च किया है।

बता दें ये नया Micromax IN 1 असल में एक मिड-रेंज स्मार्टफोन है, जो मीडियाटेक चिपसेट और स्टॉक एंड्रॉइड के साथ आता है।

तो आइएँ जानते हैं क्यों है कंपनी का ये नया फ़ोन ख़ास और क्या हैं इसके फ़ीचर्स और क़ीमत?

Micromax IN 1 Specifications

इस फोन में आपको 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस नॉच डिस्प्ले मिलता है, जो 2400*1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन से लैस है।

इसके साथ ही स्क्रीन आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। वहीं ब्राइटनेस के मामले में इसके अधिकतम 440 nits की ब्राइटनेस मिलती है। फ़ोन का रिस्पोंस टाइम 25ms होने का दावा किया जा रहा है।

कैमरे की बात करें तो, Micromax IN 1 में पीछे की ओर एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर f/1.79 लेंस, 2-मेगापिक्सेल सेंसर, और एक 2-मेगापिक्सेल मैक्रो कैमरा शामिल है।

वहीं फ़्रंट पर इस फ़ोन में 8-मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा दिया गया है, जो फ़ोन के बीच में पंच-होल कट आउट के साथ आता है।

micromax_in_1_features

वहीं कनेक्टिविटी के लिए फोन में डुअल-बैंड वाई-फाई, 4G, डुअल-VoLTE, डुअल-VoWiFi, ब्लूटूथ 5.0, GPS और एक USB टाइप-सी पोर्ट दिया गया है।

इसमें सेंसर ऑनबॉर्ड में प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, कंपास, जायरोस्कोप और ग्रेविटी सेंसर शामिल भी दिए जा रहें हैं।

साथ ही इसके पीछे की ओर फिंगरप्रिंट स्कैनर होने के साथ-साथ फेस अनलॉक सिस्टम भी मौजूद है।

बैटरी के मोर्चे पर फ़ोन 5,000mAh के बैटरी पैक से लैस है जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस फ़ोन के डायमेन्शन 165.24×76.95×8.99 mm हैं।

Micromax IN 1 Price & Availability

अब क़ीमत की बात करते हैं, इस फ़ोन का 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाला वेरिएंट भारत में ₹10,499 की कीमत में लॉन्च किया गया है। वहीं फोन का 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट आपको ₹11,999 में मिल जाएगा।

micromax_in_1_Price_in_india

ये स्मार्टफोन Flipkart और Micromaxinfo.com पर लॉन्च किया जाएगा। फोन 26 मार्च को दोपहर 12 बजे से बिक्री कि लिए उपलब्ध हो जाएगा। ये डिवाइस 26 मार्च को लोअर वेरिएंट ₹9999 और हाई वेरिएंट ₹11,999 में ख़रीदा जा सकता है।

फ़ोन दो रंगों में उपलब्ध होगा, जो हैं बैंगनी और नीला। साथ ही इस फोन में मैटेलिक रंग मिलते हैं, लेकिन मैट फिनिश के साथ।