axis-bank-launches-wearable-contactless-payment-devices-wear-n-pay
Credit: Axis Bank

डिजिटल पेमेंट अनुभव को एक क़दम आगे बढ़ाते हुए Axis Bank पहनने योग्य (वियरेबल्स) कांटैक्टलेस पेमेंट डिवाइसों की एक सीरीज़ लॉन्च की है, जिसको कंपनी ने Wear N Pay ब्रांड के तौर पर पेश किया है।

असल में Wear ‘N’ Pay ब्रांड के तहत कंपनी ने कलाई में पहनने योग्य Band, Key Chain और Watch Loop जैसे वियरेबल्स पेश किए हैं, जिनकी क़ीमत ₹750 से शुरू होती है।

ये तमाम वियरेबल्स सीधे Axis Bank के ग्राहक के बैंक अकाउंट से जुड़े होते हैं और किसी रेगुलर डेबिट कार्ड की तरह ही काम करते हैं। लेकिन इनके ज़रिए आपको कांटैक्टलेस पेमेंट की सुविधा भी मिलेगी, जो महामारी के हालतों के बाद काफ़ी तेज़ी से दुकानों द्वारा अपनाई जा रही है।

Use of Axis Bank’s Wear N Pay Devices

ग्राहकों को ₹5,000 तक के लेन-देन के लिए प्वाइंट ऑफ़ सेल (PoS) मशीन पर इन Wear ‘N’ Pay वियरेबल्स को बस वेव करना होगा। साथ ही पेमेंट की एक मोड को और सुरक्षित बनाने के लिए इसके ज़रिए लेनदेन करने के लिए आपको एक पिन की आवश्यकता होगी।

Axis Bank ने इस प्रोडक्ट को डिजाइन करने और बनाने के लिए Thales and Tappy Technologies के साथ भागीदारी की है, जो विशेष रूप से Mastercard प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं।

इसको लेकर Axis Bank के कॉर्ड एंड पेमेंट के ईवीपी व प्रमुख, संजीव मोघे ने कहा;

“भारत में कांटैक्टलेस पेमेंट ही असल में डिजिटल पेमेंट का एक उभरता भविष्य है। और इसी बाज़ार में उतरने के लिए हमनें Wear ‘N’ Pay प्रोग्राम के तहत किफ़ायती और इस्तेमाल में बेहद आसान कांटैक्टलेस पेमेंट डिवाइसों को पेश किया है, जो कि इस पेमेंट के तरीक़े को और भी सुरक्षित बनाते हैं।”

Axis Bank’s Wear N Pay Offers

आपको बता दें Axis Bank के इस प्रोग्राम के तहत ग्राहकों के लिए कई सुविधाएँ भी प्रदान की जा रही है, जैसे 10% कैशबैक, डाइनिंग पार्टनर के साथ विभिन्न ऑफ़र्स, धोखाधड़ी को लेकर खरीद सीमा का 100% तक कवर आदि।

आपको बता दें आप इन Wear ‘N’ Pay डिवाइस को फोन बैंकिंग या किसी भी Axis Bank की शाखा में जाकर खरीद सकते हैं। इसको लेकर कंपनी ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसको आप नीचे देख सकते हैं;