pubg-new-state-game-pre-registration-india

PUBG New State: इस बात में कोई शक नहीं है कि भारत में लाखों PUBG Mobile गेम के दीवाने इसके बैन होने के बाद अब इसके वापस आने का इंतज़ार कर रहे हैं। और इसको लेकर पिछले कई दिनों से तमाम अटकलें लगाई जा रहीं थी कि PUBG Mobile 2 जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है, वग़ैरह! वग़ैरह!! ख़ैर तो आइए जानते हैं क्या है सच?

असल में PUBG Studio ने अपने नए गेम PUBG New State के लॉन्च का ऐलान किया है। आपको बता दें कि PUBG Studio ही लोकप्रिय गेम PLAYERUNKNOWN BATTLEGROUNDS (PUBG) का निर्माता है।

असल में YouTube पर एक टीज़र वीडियो के माध्यम से Krafton Inc. द्वारा नए गेम के लॉन्च की घोषणा की गई है। इस टीज़र में गेम के ग्राफिक्स, कहानी और गेमप्ले को दिखाया गया है।

PUBG New State में टीज़र के अनुसार गेम में क़रीब 100 लोग एक दूसरे का सामना करेंगें, और वो भी तब तक जब तक केवल एक खिलाड़ी या टीम नहीं बचती।

इतना ही नहीं बल्कि अब इस गेम में विजेता को चिकन डिनर (Chicken Dinners) के बजाय “लोन सर्वाइवर्स (Lone Survivors)” के ख़िताब से नवाज़ा जा सकता है। वहीं PUBG: New State में नया मैप असल में मिलेगा साल 2051 के तौर पर प्रतीत होता नज़र आएगा।

आपको बता दें PUBG: New State असल में PUBG Mobile 2 का आधिकारिक नाम है। आपने शायद ग़ौर किया हो कि कुछ दिनों पहले ही एक लीक सामने आया था जिसके अनुसार PUBG Mobile 2 के जल्द लॉन्च होने की बात कही जा रही थी।

आपको बता दें डेवलपर्स के लिए आज से ही Android पर PUBG: New State का प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया गया है। वहीं प्री-ऑर्डर के लाइव होने से पहले iOS यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

PUBG New State India Launch

अब सबसे अहम सवाल ये कि क्या भारत में भी ये गेम लॉन्च हो रहा है या नहीं? तो हम आपको बता दें इस गेम को Krafton Inc. और PUBG Studio ने मिलकर बनाया है। और इसमें चीन की कंपनी Tencent Games किसी भी तरह से शामिल नहीं है।

लेकिन इसके बाद भी ये गेम फ़िलहाल भारत में प्री-रजिस्टर करने के लिए उपलब्ध नहीं है। Play Store में इसको खोलने पर आपको “यह आइटम आपके देश में उपलब्ध नहीं है” ऐसा कुछ लिखा नज़र आएगा।

इसलिए अब इसका इंतज़ार किया जा रहा है कि इसको लेकर कंपनियाँ क्या आधिकारिक बयान देती हैं? क्योंकि अभी तक सरकार PUBG बैन को कोई रियायत देने के मूड में तो नज़र बिल्कुल भी नहीं आ रही है।