redmi-9-power-india-price-specs-leak

Xiaomi ने भारत में 17 दिसंबर, 2020 को अपना Redmi 9 Power लॉन्च किया था। और अब यह साफ़ हो गया है कि कंपनी जल्द देश में इसका नया वर्जन लॉन्च करने जा रही है, जिसमें इस बार 6GB RAM (रैंडम एक्सेस मैमोरी) दी जा रही है।

Xiaomi पहले से ही 4 मार्च को भारत में Redmi Note 10 सीरीज़ के लॉन्च के लिए तैयार है। लेकिन अब सामने आई ख़बरों के मुताबिक़ कंपनी इसके साथ ही जल्द अपने 6GB RAM वाले Redmi 9 Power वेरिएंट को भी लॉन्च करने जा रही है। इसका पुराना मॉडल 4GB RAM और 64GB व 128GB स्टोरेज विकल्प के साथ पहले से ही बाज़ार में उपलब्ध है।

एक तरफ़ भले इस नए वेरिएंट को लेकर आधिकारिक रूप से लॉन्च की तारीख़ का ऐलान नहीं किया है, लेकिन इस नए वेरिएंट से जुड़ी तमाम ख़ासियतें और यहाँ तक की इसकी क़ीमत भी लीक होने की बात सामने आई है।

असल में ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Amazon के चलते इसकी कुछ जानकरियाँ सामने आ सकी हैं। तो आइए जानते हैं इस फ़ोन की जुड़ी कुछ जानकरियाँ;

Redmi 9 Power (6GB RAM) Specifications

असल में यह सामने आया है कि Redmi 9 Power के इस नए वेरिएंट में भी पहले की तरह 19.5:9 एस्पेक्ट रेशियो के साथ 1080X2340 पिक्सल वाली 6.53 इंच की HD+ IPS LCD डिस्प्ले दी जाएगी।

वहीं डिस्प्ले प्रोटेक्शन की बात करें तो इस नए वेरिएंट में उपयोगकर्ताओं को गोरिल्ला ग्लास 3 (Gorilla Glass 3) डिस्प्ले प्रोटेक्शन भी दिया जाएगा।

redmi-9-power-india-price-specs

वहीं कैमरे के मोर्चे पर Redmi 9 Power का 6GB वेरिएंट भी पहले के वेरिएंट्स की तर्ज़ पर रियर यानि पीछे की ओर चार कैमरे के सेटअप और एक सेल्फ़ी यानि फ़्रंट कैमरे से लैस है।

इसके रियर कैमरा सेटअप में 48MP (f/1.8) का प्राइमरी सेंसर, 8MP (f/2.2) का अल्ट्रावाइड सेंसर और 2MP (f/2.4) का डेप्थ सेंसर और 2MP (f/2.4) का मेक्रो सेंसर शामिल हैं, जिनके साथ स्वाभाविक रूप से आपको LED फ्लैश फ़ीचर भी मिलेगा। वहीं ये 30fps पर Full HD वीडियो रिकॉर्डिंग का सभी समर्थन करेगा।

वहीं फ़्रंट यानि सेल्फी कैमरे की बात की जाए तो में वॉटर नॉच डिज़ाइन आधारित 8MP का सिंगल सेंसर प्रदान किए जाने की बात सामने आई है।

वहीं बात करें इसके हार्डवेयर सेटअप की तो Redmi 9 Power का ये नया वेरियंट Qualcomm Snapdragon 662 प्रोसेसर से लैस होगा। वहीं ये फ़ोन आपको Android 10 पर चलता नज़र आएगा।

सबसे ख़ास की इसमें 6GB RAM के साथ 128GB का इंटरनल स्टोरेज ही दी जा रही है, जिसको आप माइक्रोएसडी कॉर्ड की मदद से 512GB तक बढ़ा सकेगें।

बात करें इसके बैटरी की तो इसमें 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट वाली 6,000mAh की बैटरी दिए जाने की बात सामने आई है।

वहीं ये Redmi 9 Power का नया वेरिएंट मेटलिक बॉडी का बना है, जो आपको एक से अधिक रंग विकल्पों में उपलब्ध करवाया जाएगा।

इस फ़ोन में आपको साइड की तरफ़ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा रहा है, और फ़ोन ज़ाहिर तौर पर एक्सेलेरोमीटर सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और कंपास सेंसर से लैस होगा।

ये स्मार्टफोन डुअल SIM स्लॉट, Bluetooth 4.2 और W-Fi 802.11 और USB Type C चार्जर के साथ आएगा। इसमें 3.5mm का ऑडियो जैक और GPS जैसी सुविधाएँ मौजूद होंगी।

Redmi 9 Power (6GB RAM) Price (संभावित)

सामने आई तमाम रिपोर्ट्स के मुताबिक़ Redmi 9 Power के 6GB RAM + 128GB स्टोरेज वाले नए वेरिएंट की कीमत भारत में ₹12,999 तय की जाएगी।

दिलचस्प ये है कि इसके मौजूदा 4GB RAM + 64GB स्टोरेज की क़ीमत ₹10,999 है और 4GB RAM + 128GB स्टोरेज वाले मॉडल की क़ीमत ₹11,999 है।