moto-e7-power-price-specs-india

एंट्री-लेवल स्मार्टफ़ोन या कहें तो सस्ते स्मार्टफ़ोन के लिए भारत एक बहुत बड़े बाज़ार के रूप में देखा जाता है और यही कारण भी है कि फ़ोन कंपनियाँ इस सेगमेंट में अपना दाँव खेलती रहती हैं। और इसी कड़ी में अब Motorola ने अपना Moto E7 Power भारत में लॉन्च कर दिया है।

जी हाँ! Motorola के इस एंट्री-लेवल स्मार्टफोन, Moto E7 Power को असल में कंपनी द्वारा पिछले साल लॉन्च किए गए Moto E7 Plus का उपडेटेड वर्जन माना जा रहा है।

तो आइए देखते हैं Motorola के नए फ़ोन की तमाम ख़ासियत और भारतीय बाज़ार में इसकी क़ीमत क्या है?

Moto E7 Power Specifications (ख़ासियत)

सबसे पहले अगर बात करें इस फ़ोन के डिस्प्ले की तो इसमें 20:9 आस्पेक्ट रेशियो और 1600 x 720-पिक्सल रिज़ॉल्यूशन वाला 6.51-इंच का HD+ LCD डिसप्ले दिया गया है।

वहीं कैमरे के मोर्चे पर इस फ़ोन के रियर यानि पीछे की तरफ़ डुअल-कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 13MP (f/2.2) का एक प्राइमरी सेंसर और 2MP का एक मैक्रो कैमरा शामिल है।

लेकिन दिलचस्ल ये है कि Motorola ने अपने इस एंट्री-लेवल फ़ोन में इस बार पारंपरिक रूप से बीच में कैमरा सेटअप देने की प्रथा को तोड़ते हुए नए ट्रेंडिंग कॉर्नर वर्टिकल कैमरा डिज़ाइन को आज़माया है।

moto-e7-power-price-specs

वहीं फ़्रंट कैमरे यानि सेल्फ़ी कैमरे के रूप में इस फ़ोन पर आपको 5MP का सेंसर दिया जाता है। इस फ़ोन में आपको एक तरफ़ भले थोड़ा मोटी बेज़ेल (किनारे) देखने को मिलते हैं, वहीं सेल्फ़ी कैमरा असल में एक वॉटरड्रॉप नॉच डिज़ाइन के साथ आता है।

वहीं कंपनी के अधिकतर फ़ोनो की तरह इसमें भी Moto के Logo पर ही एक फ़िज़िकल फिंगरप्रिंट सेंसर प्रदान किया गया है।

वहीं ये Moto E7 Power फ़ोन MediaTek Helio G25 SoC पर संचालित होता है। ग़ौर करने वाली बात ये है कि बहुत पहले पेश किए गए इसके Plus वैरिएंट में Snapdragon 460 प्रॉसेसर दिया गया था।

बहरहाल! इस फ़ोन में दिए गए चिपसेट के साथ ही 4GB LPDDR4x RAM (रैंडम एक्सेस मैमोरी) और 64GB की इन-बिल्ट स्टोरेज दी जा रही है, जिसको आप माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल कर 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

वहीं ये फ़ोन आपको कुछ Moto कस्टमाइज़ेशन्स के साथ Android 11 पर चलती नज़र आएगी, जो शायद इसकी क़ीमत के लिहाज़ से काफ़ी बेहतर कही जा सकती है।

वहीं Moto E7 Power में आपको USB Type-C पोर्ट के ज़रिए चार्ज होने वाली 5,000mAh की बैटरी दी जा रही है, जो 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

कनेक्टिविटी के मोर्चे की बात करें तो ये फ़ोन आपको 3.5 मिमी ऑडियो जैक, ब्लूटूथ 5.0 और वाई-फाई 802.11 से लैस नज़र आएगा। और साथ ही इस फ़ोन को IP52 रेटिंग भी प्राप्त है।

Moto E7 Power Price (क़ीमत)

क़ीमत की बात करें तो Moto E7 Power डिवाइस आपको 4GB RAM + 64GB स्टोरेज के एक ही वैरिएंट  में उपलब्ध करवाई जा रही है, जिसकी क़ीमत भारत में ₹8,299 तय की गई है।

ये फ़ोन आपको Tahiti Blue और Coral Red जैसे दो रंग विकल्पों में उपलब्ध होगा। ये एंट्री-लेवल स्मार्टफ़ोन Flipkart पर 26 फरवरी से बिक्री के लिहाज़ से उपलब्ध हो जाएगा।