भारत में Apple Watch यूज़र्स फिट रखने और इसके लिए उन्हें प्रेरित करने के मक़सद से Apple के अधिकृत रिसेलर्स और नेशनल डिस्ट्रिब्युटर्स ने देश में एक चैलेंज की शुरुआत की है। असल में “गेट ऐक्टिव इंडिया (Get Active India)” नामक इस चैलेंज में Apple Watch उपयोगकर्ताओं को एक्टिव रहने और डिवाइस में दी जा रही एक्टिविटी रिंग को पूरा भरने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

ये “Get Active India” चैलेंज को असल लाइन Challenge App पर उपलब्ध है जो आपको App Store पर मिल जाएगी। ऐप में ये चैलेंज 15 फरवरी से 14 मार्च तक चलेगा। ये चैलेंज असल में आपको चलने, दौड़ने, या व्यायाम करने और इसके ज़रिए प्वाइंट कमाने के रोज़ाना लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

get-active-india-challenge-apple-watch

वहीं इस चैलेंज के ज़रिए दोस्तों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के अलावा, अपने शहर का भी प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। जी हाँ! और जिन शहरों का आप प्रतिनिधित्व कर सकते हैं वे दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बैंगलोर, कोलकाता, अहमदाबाद और कई अन्य महानगरीय शहर हैं।

get-active-india-challenge-apple-watch

असल एमिन चैलेंज में हिस्सा लेने वाले यूज़र्स जिस शहर से होंगें, वहाँ उनके शहर से सभी यूजर्स के कुल पॉइंट्स को मिला कर ही शहर की रैंकिंग तय की जाएगी।

इसमें उपयोगकर्ताओं को उनकी रोज की परफॉर्मेंस और फिटनेस ऐक्टिविटी के हिसाब से पॉइंट्स दिए जाएँगें और इस स्कोर किए गए पॉइंट्स के अनुसार ही उन्हें अचीवमेंट बैज दिया जाएगा।

आपको बता दें एक घंटे खड़े रहने पर चैलेंज में भाग लेने वाले प्रतिभागी को एक पॉइंट दिया जाएगा और दिनभर में अधिकतम 14 स्टैंड पॉइंट्स ही लिए जा सकते हैं।

साथ ही आपको अलग अलग मूव और एक्सरसाइज के लिए भी अलग-अलग पॉइंट्स दिए जाएँगें। रोज 40 पॉइंट्स पर ब्रॉन्ज बैज और 60 पॉइंट्स पर सिल्वर बैज दिया जाएगा।

अगर उपयोगकर्ता इस चैलेंज में गोल्ड बैज पाना चाहते हैं तो कुल 80 पॉइंट्स कमाने होंगे मतलब उसके कमाने के लिए उतनी ही शारीरिक ऐक्टिविटी करनी पड़ेगी।