samsung-galaxy-f62-price-specs

आख़िरकार भारत में लोकप्रिय कोरियाई स्मार्टफ़ोन कंपनी सैमसंग (Samsung) ने अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy F62 लॉन्च कर दिया है। इस फ़ोन का लॉन्च कंपनी ने एक लाइवस्ट्रीम के दौरान किया।

ये फ़ोन अपनी ख़ासियतों के साथ लोगों का काफ़ी ध्यान खींच रहा है। तो आइए देखते हैं आख़िर क्या है Samsung के इस फ़ोन में ख़ास?

Samsung Galaxy F62 Specifications

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इस नए स्मार्टफोन में 20:9 एस्पेक्ट रेशियो के साथ 1080X2340 पिक्सल वाली 6.7 इंच का फुल HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है।

ये स्मार्टफ़ोन असल में Samsung के ओक्टा कोर Exynos 9825 SoC प्रोसेसर से लैस है, और यह फोन Android 11 पर आधारित One UI पर संचालित होता है।

वहीं रैंडम एक्सेस मैमोरी (RAM) के मोर्चे पर ये फ़ोन 6GB RAM से लैस है, जिसमें आपको 128GB का इंटरनल स्टोरेज दिया जाता है। ग़ौर करने वाली बात ये है कि कंपनी इसमें आपको 8GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाला एक और विकल्प प्रदान करती है, जिसकी स्टोरेज को आप 1TB तक बढ़ा भी सकते हैं।

samsung-galaxy-f62

वहीं कैमरे की बात की जाए तो इस Samsung Galaxy F62 में पीछे की तरफ यानि रियर एंड पर चार कैमरे और आगे की तरफ एक कैमरा दिया गया है। रियर साइड की बात करें तो इसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर, 5MP का पोट्रेट लेंस और 5MP का मैक्रो सेंसर दिया गया है।

वहीं रियर साइड पर आपको LED फ्लैश की भी सुविधा मिलती है। वहीं Samsung Galaxy F62 में दिलचस्प है सेल्फ़ी कैमरा, जो 32MP का है।

वहीं अब इसके सबसे दिलचस्प खूबी की बात यानि इसकी बैटरी की। बता दें Samsung के इस फ़्लैगशिप फ़ोन में फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 7,000mAh की लिथियम आयन बैटरी लगी हुई है।

वहीं इस स्मार्टफोन में लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सेलेरोमीटर सेंसर और कंपास सेंसर दिया गया है। वहीं कनेक्टिविटी के मोर्चे पर देखें तो Galaxy F62 स्मार्टफोन में डुअल SIM स्लॉट, Bluetooth 5.1 और Wifi 802.11 दिया जा रहा है।

इसके साथ ही स्वभविक रूप से इस स्मार्टफोन में USB चार्जिंग, 4G सपोर्ट, 3.5mm का ऑडियो जैक और GPS जैसे आदि फीचर्स भी मौजूद हैं।

Samsung Galaxy F62 Price & Availability

Samsung के इस फ़ोन की क़ीमतों की बात की जाए तो ये फ़ोन आपको बाज़ार में 2 विकल्पों के साथ मिलेगा। एक है इसका 6GB RAM + 128GB इंटरनल स्टोरेज वाल बेस वेरिएंट, जिसकी क़ीमत ₹23,999 तय की गई है। वहीं दूसरा है 8GB RAM + 128GB इंटरनल स्टोरेज वाला वेरिएं, जो आपको ₹25,999 की क़ीमत पर मिलेगा।

Galaxy F62 स्मार्टफोन आपको तीन रंग विकल्पों में मिलेगा, जिसमें लेजर ब्लू, लेजर ग्रे और लेजर ग्रीन रंग शामिल हैं।

वहीं सबसे ज़रूरी बात ये कि इस फ़ोन की पहली बिक्री 22 फरवरी को दोपहर 12 बजे से ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Flipkart और Samsung की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू होग।