micromax-to-soon-launch-5g-phone-in-note-1

हाल ही में ही स्वदेशी मोबाइल फ़ोन ब्रांड Micromax ने भारत में अपने नए स्मार्टफ़ोन ब्रांड In Mobile के साथ वापसी की है। और अब ख़बर ये है कि कंपनी जल्द ही Micromax 5G फ़ोन भी बाज़ार में लॉन्च कर सकती है।

जी हाँ! कंपनी के सह-संस्थापक राहुल शर्मा ने YouTube पर अपने वीडियो सेशन “Let’s Talk India Ke Liye” के लेटेस्ट एपिसोड में इसका खुलासा किया।

राहुल ने ख़ुलासा किया कि Micromax की योजना आगामी समय में True Wireless Stereo (TWS) ईयरबड्स और अन्य सामान भी लॉन्च करने की है। उनके मुताबिक़;

“इन तमाम प्रोडक्ट पर काम चल रहा है और ये सब काफ़ी नए डिज़ाइन और तकनीक से लैस नज़र आएँगें।”

ज़ाहिर है कंपनी आने वाले महीनों में इन तमाम प्रोडक्ट आदि के बारे में और अधिक जानकरियों का ख़ुलासा करती नज़र आएगी।

इस बीच नए प्रोडक्टस के बारे में बात करने के साथ ही राहुल ने ये भी बताया कि Micromax In Note 1 अप्रैल 2021 से नवीनतम Android 11 OS अपडेट हासिल करना शुरू कर देगा। कंपनी जल्द ही Android 11 की शुरुआती पेशकश करना शुरू कर देगी और इसके लिए उपयोगकर्ता Micromax Community Forum में साइन अप कर सकते हैं।

आपको याद दिला दें कि Micromax In Note 1 असल में Micromax In 1B मॉडल के साथ पिछले साल नवंबर में लॉन्च हुआ था। और तभी कंपनी ने दोनों फ़ोनों एमिन जल्द से जल्द लेटेस्ट Android अपडेट प्रदान करने का वादा किया था।

micromax-in-mobile

इस बीच Micromax के को-फाउंडर ने वीडियो सेशन में बताया कि कंपनी के बेंगलुरू स्थित R&D सेंटर में इंजीनियर्स आगामी 5G स्मार्टफोन पर काम कर रहे हैं। असल में बड़े समय बाद बाज़ार में वापसी करने वाली ये कंपनी अब बाज़ार के हाल के ट्रेंड यानि 5G के मामले में किसी कंपनी से पीछे नहीं रहना चाहती।

ख़ासकर चीनी स्मार्टफ़ोन कंपनियों से, क्योंकि इसके बजट फ़ोनो को मुख्यतः चीनी स्मार्टफ़ोनो का ही प्रतिद्वंदी माना जाता है और इस बार अपनी वापसी के समय भी कंपनी ने ख़ुद इस बात पर ज़ोर दिया था।

माना ये जा रहा है कि कंपनी 2021 की पहली तिमाही के आखिर या फिर दूसरी तिमाही में अपना पहला 5G फोन पेश कर सकती है।

उस वीडियो में राहुल ने बताया कि कंपनी 6GB RAM, हाई-रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले और लिक्विड कूलिंग के साथ भी एक फोन लॉन्च करने का इरादा रखती है, और इसलिए अब अटकलें लगाई जा रही है कि कहीं ये Micromax के आगामी 5G फ़ोन के ही स्पेसिफिकेशंस तो नहीं?