lenovo-open-100-new-exclusive-stores-india-fy22

लोकप्रिय इलेक्ट्रॉनिक ब्रांड Lenovo ने अपनी नई योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2021-2022 में भारत में 100 नए “Lenovo Exclusive Stores” (LES) खोलने की ऐलान किया है।

जी हाँ! या ऐलान तब आया जब हाल ही में ही कंपनी ने बेंगलुरु में अपने 400वें Lenovo Exclusive Store का उद्घाटन किया। असल में महामारी के दौरान कंपनी ट्रेंड से अलग तेज़ी से ऑफ़लाइन रिटेल में अपना विस्तार कर रही है।

इस ऐलान के बारे में बात करते हुए Lenovo India के प्रबंध निदेशक और सीईओ, राहुल अग्रवाल ने कहा;

“उपभोक्ता व्यवसाय में वित्त वर्ष 2021 में Lenovo की साल दर साल 45% की तेज़ी से हुई वृद्धि को ध्यान में रखते हुए हमनें ग्राहकों की वर्क फ़्रोम होम आदि चीज़ों के चलते बढ़ती माँग को पूरा करने के लिए तेज़ी से ऑफ़लाइन रिटेल में विस्तार करने का मन बनाया है।”

“हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि वित्त वर्ष 2021 में हमनें 100 LES खोलें हैं, और हाल ही में ही बेंगलुरु में अपने 400वें LES की शुरुआत की है। इसके साथ ही हमारे ऑफ़लाइन आँकड़े 10,000 तक पहुंच गए हैं और उपभोक्ता व्यवसाय के लिए ये हमारे राजस्व में क़रीब 18-20 प्रतिशत तक योगदान देते हैं।”

राहुल ने आगे यह भी बताया कि आने वाले वित्तीय वर्ष में Lenovo अपने ऑफ़लाइन खुदरा व्यापार में 100 और नए LES जोड़ने की योजना बना रही है।

भारत में 400वे Lenovo Exclusive Stores के साथ कंपनी अब 270 चैनल भागीदारों के साथ भारत के 180 शहरों में पहुंच बना चुकी है।

टियर 3 शहरों में भी खुलेंगें ये Lenovo Exclusive Stores

दिलचस्प ये है कि ये नए 100 LES असल में टियर 1, 2 शहरों के साथ ही साथ भारत के टियर 3 शहरों में भी खोलने जाएँगें।

ख़ास ये है कि इन नए स्टोर्स के खुलने से न सिर्फ़ कंपनी और ग्राहकों को फ़ायदा होगा, बल्कि इसके ज़रिए देश के तमाम भागों में रोजगार के और अधिक अवसर पैदा हो सकेंगें।

आपको बता दें ये Lenovo Exclusive Stores असल में कंपनी के इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर हार्डवेयर की एक व्यापक श्रेणी रखते हैं, जिसमें कंपनी के कुछ फ़्लैगशिप डिवाइस जैसे Legion Series, ThinkBook Series और Yoga Series आदि भी शामिल होती हैं।