poco-m3-launched-in-india-price-specs

भारत में तेज़ी से बढ़ते स्मार्टफ़ोन बाज़ार में Poco ने अब अपना एक और नया फ़ोन भारत में लॉन्च कर दिया है। दरसल Poco ने अपने M2 फ़ोन के अगले संस्करण Poco M3 को भारत में लॉन्च किया है।

आपको बता दें कंपनी ने अपने आधिकारिक Twitter अकाउंट से पिछले महीने के अंत में ही इस डिवाइस को देश में लॉन्च करने का ऐलान कर दिया था। और अब ये फ़ोन अधिकारिक रूप से भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध है। तो आइए जानते हैं क्या ख़ास है Poco के इस फ़ोन में?

Poco M3: Specifications (खूबियाँ)

इसकी ख़ासियत जानने से पहले आपको बता दें कंपनी ने पिछले साल ही ग्लोबल बाज़ार में Poco M3 डिवाइस को पेश कर दिया था। यहाँ तक कि कंपनी ने इसका ख़ास Cyberpunk 2077 Edition भी लॉन्च किया था।

इस स्मार्टफ़ोन में आपको 19.5:9 के एस्पेक्ट रेशियो के साथ 1080X2340 पिक्सल वाली 6.53 इंच की फुल HD+ IPS LCD पैनेल डिस्प्ले दी गई है।

ये एक डुअल-सिम (दो सिमकॉर्ड वाला) फ़ोन है, जो Snapdragon 662 से लैस है और ये Android 10 आधारित MIUI 12 पर चलता है। इसमें ग्राहकों को 6GB LPDDR4x रैंडम एक्सेस मैमोरी (RAM) के साथ ही 128GB तक का इंटरनल स्टोरेज भी दिया जा रहा है।

poco-m3-launched-india-price-specs

वहीं कैमरों की बात करें तो Poco M3 में आपको रियर ट्रिपल कैमरा सेटअप के तौर पर 48MP का प्राइमरी वाइड लेंस, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर दिया जा रहा है। अगर सेल्फी कैमरा की बात करें तो Poco M3 में बेजल लेस डिस्प्ले के साथ वाटरड्रॉप नॉच में 8MP का सेल्फी कैमरा लगाया गया है।

इनके अलावा इस स्मॉर्टफ़ोन में एक साइड पर लगा फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जो असल में पावर बटन की तरह भी काम करता है। वहीं इसके साथ ही इसमें इन-बिल्ट UFS 2.2 स्टोरेज, और 512GB तक की स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड के सपोर्ट आदि जैसी सुविधाएँ भी दी जा रही हैं।

Poco M3: Price (क़ीमत)

इस चीनी कंपनी ने Flipkart पर अपने Poco M3 को 3 लॉन्च करने का फ़ैसला किया है। इस फ़ोन के 6GB RAM और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाले संस्करण की क़ीमत ₹10,999 तय की गई है।

वहीं 6GB RAM  और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले संस्करण की क़ीमत ₹11,999 रुपये है।

ये फ़ोन आपको काले, नीले और पीले सहित तीन रंग विकल्पों में दिया जा रहा है। साथ ही आप अपने पुराना स्मार्टफोन एक्सचेंज करके इस Poco M3 की क़ीमत में और कटौती करवा सकते हैं।

ज़ाहिर है भारत किफ़ायती स्मार्टफ़ोन बाज़ार के नज़रिए से बेहद बड़ा बाज़ार है, जिसमें ग्राहकों का चुनाव क़ीमतों और ख़ासियत के आधार पर बदलता रहता है। और ऐसे में हर कंपनी अपने को लगातार इस बाज़ार में बनाए रखने के लिए मेहनत करती रही है। और अब Poco का ये नया फ़ोन भारत में Samsung Galaxy M11, Motorola G9 Power, और Realme 7i जैसे फ़ोनों को टक्कर देता नज़र आ सकता है।