आख़िरकार OnePlus ने इंतजार ख़त्म करते हुए भारत में अपना फ़िटनेस बैंड लॉन्च कर दिया है। लेकिन इस बार अपने किफायती फिटनेस ट्रैकर के साथ कंपनी ने Xiaomi और Realme को इस क्षेत्र में टक्कर देने का मन बनाया है।

आपको बता दें कंपनी अपने पहले फिटनेस बैंड के में AMOLED डिस्प्ले, 13 स्पोर्ट मोड, हार्ट रेट और SpO2 सेंसर व लंबी बैटरी लाइफ जैसी लुभावनी पेशकश कर रही है।

इस OnePlus Band में ड्यूल-टोन स्ट्रैप डिज़ाइन दी गई है। इसके साथ ही इसमें 294×126 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन वाला 1.1 इंच का AMOLED टचस्क्रीन है। आपको बता दें ये Mi Band 5 डिस्प्ले के आकार का ही है।

इस फिटनेस बैंड में क्रमशः 24/7 हार्ट रेट की ट्रैकिंग और खून में ऑक्सीजन की निगरानी आदि के लिए SpO2 सेंसर दिया गया है। इसके साथ ही बैंड IP68 पानी और धूल रेसिस्टेंट भी है, इसलिए आप इसको स्विमिंग के वक़्त भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस बैंड में आपको 13 स्पोर्ट्स मोड मिलते हैं, जैसे आउटडोर रनिंग, आउटडोर साइकलिंग, आउटडोर वॉकिंग, इंडोर साइक्लिंग, इंडोर रनिंग, फैट लॉस रनिंग, फ्री ट्रेनिंग, बैडमिंटन, क्रिकेट, स्विमिंग, योगा, एलिप्टिकल मशीन और वेट ट्रेनिंग।

इतना ही नहीं बल्कि OnePlus Band Bluetooth 5.0+ से भी कनेक्ट करता है और आपके सभी डेटा नए OnePlus Health ऐप के साथ सिंक किए जाते हैं। इसके साथ ही ये फिटनेस बैंड म्यूट अलार्म, मौसम, म्यूज़िक प्लेबैक कंट्रोल, फाइंड फोन जैसे फ़ीचर भी प्रदान करता है।

कंपनी के मुताबिक़ आप एक बार चार्ज करके 14 दिन की बैटरी लाइफ पा सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको स्ट्रैप में से डिस्प्ले कैप्सूल को बाहर निकालना होगा।

क़ीमत

OnePlus Band की क़ीमत भारत में ₹2,499 तय की गई है और ये आपको ब्लैक/ग्रे पट्टे के साथ भी मिलता है, लेकिन इसके साथ ही नेवी और टैंगरीन ग्रे जैसे रंगों में पट्टियाँ खरीदने के लिए आपको ₹399 का अतिरिक्त भुगतान करना होगा।

आपको बता दें यह 13 जनवरी से बिक्री के लिए Amazon India, Flipkart, OnePlus Store ऐप और ऑफलाइन रिटेलर्स के ज़रिए उपलब्ध होगा।