Samsung ने 14 जनवरी को होने जा रहे अपने अगले Unpacked Event के लिए आमंत्रण भेजना शुरू कर दिया है। और अब यह उम्मीद बढ़ गई है कि Samsung इस इवेंट में अपना अगला फ्लैगशिप फोन, Samsung Galaxy S21 पेश कर सकता है। इतना ज़रूर तय है कि अभी तक आधिकारिक रूप से ऐसा कोई ऐलान या संकेत नहीं दिया गया है। लेकिन भेजे जा रहे आमंत्रण में फ्लैगशिप कैमरा मॉड्यूल की धुंधली तस्वीर देखी जा रही है और उसी आधार पर ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है।

आपको बता दें 14 जनवरी को रात 8:30 बजे शुरू होगा और यह क़रीब 2020 में हुए Unpacked Events के समान ही आयोजित किया जाएगा। जी हाँ! वहीं पुराना इवेंट जिसमें कंपनी ने अपने Note 20 सीरीज, Galaxy Z Fold 2 और S 20 FE को लॉन्च किया था।

इस बीच कंपनी ने कहा,

“पिछले एक साल में मोबाइल तकनीक ने रोजमर्रा की जिंदगी में अहम जगह बनाई है, क्योंकि लोग दूर से काम कर रहे हैं और घर पर अधिक समय बिता रहे हैं। मोबाइल-फर्स्ट वर्ल्ड में इतना तेज इसे विस्तार ऐसे उपकरणों की आवश्यकता को पैदा करता है, जो रोजमर्रा के जीवन के अनुभव को और शानदार बनाए।”

इस बीच आपको बता दें कई ऐसी खबरें भी आई हैं जिनके अनुसार Samsung अपनी Note Series को बंद करने की योजना बना रहा है और अब ये पूरी तरह से अपनी Galaxy S Series में ध्यान देना चाहता है। और ज़ाहिर है Samsung अपनी S Series में इस बार कुछ ऐसा पेश कर सकता है जो प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में Google और Apple को टक्कर दे सके।

दरसल Galaxy S21 फ्लैगशिप कथित तौर पर तीन वेरिएंट्स में आएगा: S21, S21 Plus और S21 Ultra, और रिपोर्ट्स की मानें तो सभी तीन वेरिएंट ज्यादातर समान होंगें लेकिन इनमें सबसे बड़ा अंतर इनकी स्क्रीन को लेकर होगा। S21 के 6.2 इंच के स्क्रीन साइज और S21 Plus व S21 Ultra के क्रमशः 6.7 इंच और 6.8 इंच के स्क्रीन साइज में आने की संभावना है। और ये भी कहा जा रहा है कि कंपनी S21 Ultra में S-Pen कम्पैटिबिलिटी फीचर भी जोड़ सकती है, क्योंकि अब Note सीरीज कथित तौर पर बंद हो रही है।

आपको बता दें इस बार यह आयोजन उम्मीद से पहले हो रहा है। असल में Samsung अक्सर Mobile World Congress के आसपास ही अपनी S सीरीज लॉन्च  करता है। लेकिन क्योंकि MWC को इस बार गर्मियों में स्थगित कर दिया गया है, इसलिए शायद कंपनी ये क़दम उठा रही है।

आपको बता दें पिछले साल Samsung ने 11 फरवरी को अपना इवेंट आयोजित किया था जहाँ इसने Galaxy S20 लाइनअप और Galaxy Z Flip लॉन्च किया था।

इस बीच Samsung द्वारा Galaxy Buds Pro के साथ-साथ Galaxy Smart Tag, एक टाइल जैसी ट्रैकिंग डिवाइस लॉन्च कर सकती है। और ये भी कहा जा रहा है कि फोल्डेबल फोन Galaxy Z Fold 3 के तीसरे संस्करण को लेकर भी कुछ हलचल देखने को मिल सकती है।