शॉर्ट वीडियो ऐप MX TakaTak ने प्लेटफार्म पर बढ़ाने के मकसद से और उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए ₹100 करोड़ का क्रिएटर फंड लॉन्च करने की योजना बनाई है।

भारतीय बाजार में DailyHunt के Josh और ShareChat के Moj से सीधी टक्कर ले रहा MX TakaTak अब और भी आक्रामक तरीके से बाजार में अपना प्रसार करने का मन बना रहा है।

दरसल देश मे TikTok के बैन होने के बाद से ही कई स्थानीय शॉर्ट वीडियो ऐप्स टॉप क्रिएटर्स को अपने अपने प्लेटफॉर्म पर आकर्षित करना चाहते हैं। और इसी होड़ के चक्कर में  अब प्लेटफॉर्म लगातार भारी निवेश कर रहे हैं।

आपको बता दें MX TakaTak Creator Fund सभी भारतीय लोगों और क्रिएटर्स के लिए उपलब्ध होगा, ये ऐसे लोग होंगे जो लगातार प्लेटफॉर्म पर शिक्षा, प्रौद्योगिकी, खेल, कला, मनोरंजन, फैशन और मेकअप, यात्रा और फोटोग्राफी जैसी विभिन्न क्षेत्रो में कंटेंट बनाते हैं।

इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि क्रिएटर्स को कई पैमाने पर कंटेंट के आधार पर पुरुस्कार देगी, जैसे कंटेंट का प्रकार, विचार, व्यूज आदि।

इसके जरिये जहाँ क्रिएटर्स को अधिक लोगों और कमाई करने में मदद मिलेगी वहीं प्लेटफॉर्म को भी बेहतरीन कंटेंट लाने में मदद मिलेगी।

इस बीच आपको बता दें MX TakaTak असल में MX Player के मालिकाना हक में आती है। जो Times Internet की ही इकाई है।