इस महीने की शुरुआत में Samsung Mobile के सीईओ TM Roh ने खुलासा किया कि लोकप्रिय Note फीचर बहुत जल्द अन्य स्मार्टफोन लाइनअप में जगह बनाता नज़र आएगा।

दरसल इस ऐलान को आगामी Galaxy S21 सीरीज़ पर S Pen के सपोर्ट की पुष्टि के रूप में देखा जा रहा है। इतना ही नहीं बल्कि FCC रिपोर्ट ने अब सारे संदेह को दूर करते हुए Galaxy 21 Ultra में S Pen का सपोर्ट पुख़्ता रूप से ज़ाहिर कर दिया है।

FCC रिपोर्ट असल में मॉडल नंबर SMG998B के साथ एक टेस्टिंग डिवाइस के बारे में बात करती है, जो आगामी Galaxy S1 Ultra को ही दर्शाता है।

इस टेस्टिंग डिवाइस का इस्तेमाल S Pen के साथ दो मोड में किया जा सकता है, जिसमें होवर और क्लिक शामिल हैं। FCC दस्तावेज के अनुसार यह 0.53 – 0.6MHz की लिमिट में काम करता है। इसके साथ ही EUT को लगातार दो मोड में S पेन पर प्रसारित करने के लिए सेट किया गया है।

इसके साथ ही शायद आपने सुना हो की Galaxy S21 Ultra में कैविटी नहीं होगी। दरसल आप S21 Ultra के इस्तेमाल करते वक़्त मौजूदा S पेन का उपयोग कर सकते हैं या नया खरीद सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि अब आपको शायद ही इस फ़ोन में S Pen रखने की जगह मिलेगी।

इसके साथ ही ये FCC की रिपोर्ट यह पुष्टि करती है कि Galaxy S21 Ultra भी वायरलेस पावर ट्रांसफर का सपोर्ट करेगा। इसका मतलब है कि आप आगामी Galaxy Buds Pro सहित इसको भी चार्ज कर सकेंगें। डिवाइस Wi-Fi 6E और अल्ट्रा-वाइडबैंड का भी सपोर्ट करती है।

आपको बता दें Samsung 14 जनवरी को Galaxy S21 सीरीज़ से पर्दा उठा सकता है। इसके साथ ही यह Galaxy Chromebook 2, Galaxy Buds Pro और एक नया Rose Gold Galaxy Watch Active 2 पेश कर सकता है।