एक मॉडर्न फ़ोन की तर्ज़ पर देखे जा रहे Redmi Note 9 5G को लेकर काफ़ी समय से बात अफ़वाहों का बाज़ार गर्म है, लेकिन अब आख़िरकार इसकी लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है।

जी हाँ! Xiaomi अब 26 नवंबर को चीन में Redmi Note 9 सीरीज़ को पेश करने जा रहा है। ख़ास ये है कि लॉन्च की तारीख के साथ ही Xiaomi ने फोन के डिज़ाइन की भी पहली झलक सामने लाई है। लेकिन साथ ही साथ Redmi Note 9 मॉडल को लेकर पहले भी कुछ लीक देखे जा चुके हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ चीन में Redmi Note 9 सीरीज़ में दो 5G मॉडल और एक 4G मॉडल को पेश करने की उम्मीद की जा रही है। 4G वैरिएंट के बारे में अभी इतनी जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद ये की जा रही है कि यह भारत में मिलने वाले Redmi Note 9 की तर्ज़ पर भी पेश किया जा सकता है।

वहीं इसके 5G वेरिएंट में ज़रूर कुछ नई चीज़ें शामिल की जा सकती हैं, लेकिन कहीं न कहीं ये भारत में उपलब्ध Redmi Note 9 Pro मॉडल जैसी कुछ ख़ासियतों से लैस हो सकता है। पहली बार देखने पर इस फ़ोन का डिजाइन Xiaomi Mi 10T Lite जैसा लगता है।

दिलचस्प यह है कि कंपनी ने अभी तक फ़ोन की लॉन्च की तारीख और फोन के डिज़ाइन की ही अधिकारिक जानकारी साझा की हो। लेकिन इसके स्पेसिफ़िकेशन पहले ही लीक हो चुके हैं।

Redmi Note 9 5G Series Leak Specifications

Geekbench के अनुसार सामने आए लीक की बात करें तो इन नए फ़ोनों में Qualcomm और MediaTek के लेटेस्ट चिपसेट के साथ ही 5G कनेक्टिविटी भी प्रदान की जाएगी। Redmi Note 9 Pro 5G सीरीज़ एक प्रमुख मॉडल Snapdragon 750G चिपसेट के साथ 8GB RAM के साथ आएगा।

आपको बता दें Pro में 6.67-इंच का फुल HD+ IPS LCD डिस्प्ले मिलेगा, जिसकी रीफ्रेश रेट 120Hz और टॉप-सेंटर में पंच-होल कटआउट होगा।

इस कटआउट में सेल्फी लेने के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। वहीं यह फ़ोन 33W फास्ट चार्जिंग सिस्टम का सपोर्ट करते हुए 4820mAh की बैटरी के साथ चलता नज़र आएगा। वही इसकी टीज़र इमेज में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और साथ ही सर्कुलर कैमरा डिज़ाइन तो स्पष्ट रूप से सामने आ ही चुके हैं।

वहीं Redmi Note 9 Pro 5G वेरिएंट में 108-मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर होने की बात कही जा रही है, जो वाक़ई में हुआ तो यह बाजार में मिड-रेंज स्मार्टफोन में मौजूद अब तक का सबसे ख़ास फीचर में से एक होगा।

आपको बता दें बात करें तो Redmi Note 9 5G की तो इसमें 6.53-इंच IPS LCD फुल HD+ डिस्प्ले हो सकता है। और यह फ़ोन MediaTek Dimensity 800U चिपसेट पर आधारित नज़र आ सकता है।

लेकिन इसमें बैटरी 5,000mAh की होगी और इसके 22.5W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने की उम्मीद है। कैमरों की बात की जाए तो Redmi Note 9 5G में 48-मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम और 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है। आपको बता दें इसकी अधिकारिक पुष्टि लॉंच के बाद ही की जा सकेगी।