आपको शायद याद हो, साल 2020 की शुरुआत में OnePlus ने भारतीय हवाई अड्डों पर Warp Charging स्टेशन स्थापित करना शुरू किए थे। कंपनी ने इसकी शुरुआत Kempegowda International Airport से की थी।

पर अब OnePlus उपयोगकर्ताओं को इन स्टेशनों का पता लगाने में मदद करने के लिए OxygenOS पर एक नया ‘Nearby Charging Stations’ फ़ीचर जोड़ने जा रही है। 

दरसल ज़ाहिर तौर पर यह फ़ीचर इन OnePlus Charging Stations के क़रीब आते ही फ़ोन पर नोटिफ़ाई करने का काम आपको। वहीं इसके अलावा आप अपने पास के चार्जिंग स्टेशन की दूरी को ट्रैक करने आदि जैसे विकल्प भी इसके तहत पा सकेंगें।

OnePlus की मानें तो यह फ़ीचर असल में OnePlus के चार्जिंग स्टेशनों से जोड़े गए Beacons का इस्तेमाल कर OnePlus डिवाइसों को उनकी पहचान करने में मदद करता है। इसके साथ ही आप चाहें तो 24 घंटे के लिए इस फ़ीचर से मिलने वाले सूचनाओं को Mute भी कर सकते हैं।

इस दौरान जून से एक XDA रिपोर्ट के अनुसार, OnePlus चार्जिंग स्टेशन में 30W Warp Charging के साथ दो USB-A पोर्ट हैं और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स चार्ज करने के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय प्लग भी है।

वहीं अब 65W Warp Charge OnePlus डिवाइसों के लिए नया मानक है, और इसलिए ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही इन  चार्जिंग स्टेशनों को अपग्रेड कर सकती है।

इस बीच आपको बता दें OnePlus के ये चार्जिंग स्टेशन अभी के लिए बेंगलुरु हवाई अड्डे पर उपलब्ध है। लेकिन अब कंपनी की आगामी दिनों में दिल्ली हवाई अड्डे में भी ऐसी ही सुविधा स्थापित करने की है। ज़ाहिर है कहीं न कहीं देश में यह चार्जिंग स्टेशन एक नए दौर की शुरुआत में एक अहम कड़ी साबित हो सकतें हैं।