TikTok के बैन के बाद से ही अन्य कंपनियों के बीच उसके ग्राहक आधार को अपनी ओर खीचने की कोशिशें शुरू हो गई हैं। और अब इसी कड़ी में Netflix भी कहाँ पीछे रहता।

इसलिए अब कंपनी ने Fast Laughs नामक एक TikTok Feed की तर्ज़ पर नज़र आने वाले कॉमेडी टीवी सीरीज़ खोजने वाले प्लेटफ़ॉर्म की टेस्टिंग शुरू की है। आपको बता दें पर प्लेटफ़ॉर्म पर मिलने वाली कॉमेडी क्लिपों की अवधि 15 सेकंड से 45 सेकंड तक होगी।

इस Fast Laughs में आपको एक साइडबार दिया जाएगा जो आपको क्लिप पर तुरंत प्रतिक्रिया देने की सहूलियत देगा। आप किसी शो को अपनी वॉचलिस्ट में भी जोड़ सकते हैं या फिर अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा भी कर सकतें हैं।

लेकिन सबको यह ख़्याल आ सकता है कि Netflix में पहले से ही Mobile Preview करके एक सुविधा है। लेकिन असल में यह नया Fast Laughs उससे थोड़ा अलग है।

दरसल Mobile Preview सुविधा में जहाँ आप सिर्फ़ Snapchat या Instagram की तर्ज़ पर Stories सुविधा जैसा अनुभव कर पाते हैं। वहीं इस नए सुविधा के  की Netflix आपको TikTok की तरह की Clips के ज़रिए ऊपर Swipe करने जैसी सहूलियत भी देता है।

आपको बता दें Netflix के Fast Laughs को लेकर सबसे पहले सोशल मीडिया सलाहकार Matt Navarra ने एक पोस्ट किया और उसके बाद TechCrunch ने इस पर मैटरिपोर्ट प्रकाशित की।

Netflix ने TechCrunch को बताया है कि इस नई सुविधा की टेस्टिंग फ़िलहाल अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य चुनिंदा बाजारों में चल रही है। कंपनी का कहना है कि उसने इस साल की शुरुआत में सीमित संख्या में उपयोगकर्ताओं के लिए इस सुविधा को टेस्ट करना शुरू किया था। आपको बता दें वर्तमान में रोलआउट सिर्फ़ iOS डिवाइसों तक ही सीमित है।

लेकिन इतना ज़रूर साफ़ कर दें कि Reels, YouTube Shorts और अन्य टिTikTok की तर्ज़ पर बने प्लेटफ़ॉर्म के विपरीत, Netflix कोई दूसरा TikTok बनाने की कोशिश नहीं कर रहा।

यहाँ अप सिर्फ़ बने बनाए कांटेंट को खोज और आसानी से देख सकेंगें। लेकिन दिलचस्प होगा कि आख़िर Netflix भारत जैसे देश में इसका आग़ाज़ कब और कैसे करता है?