Hero MotoCorp समर्थित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता Ather Energy को लेकर अब एक अच्छी ख़बर सामने आई है। असल में कंपनी ने यह ऐलान किया है कि इसने Flipkart के सह-संस्थापक सचिन बंसल के $23 मिलियन के निवेश के साथ ही चल रहे फंडिंग दौर में कुल $35 मिलियन का निवेश हासिल किया है।

आपको बता दें सचिन बंसल के अलावा इस निवेश दौर में Hero MotoCorp ने भी इस इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप में सीरीज़ डी दौर के हिस्से के तौर पर $12 मिलियन का निवेश किया है।

आपको बता दें बेंगलुरु स्थित इस स्टार्टअप की मानें तो इस निवेश के बाद अब कंपनी देश भर में अपने विस्तार की योजनाओं में तेज़ी लाएगी और साथ ही अपनेAther 450X की डिलीवरी को भी तेज बनानें का प्रयास करेगी।

दिलचस्प यह है कि बंसल इस Ather Energy नामक स्टार्टअप में निवेश करने वाले शुरुआती निवेशों में से एक थे, जिन्होंने 2014 में ही फर्म में $0.5 मिलियन के साथ बतौर एक एंजेल निवेशक के रूप में पहला निवेश किया था।

और अब इस नए निवेश दौर के बाद सचिन बंसल का Ather Enegry में अब तक किए गये कुल निवेश का आँकड़ा $53 मिलियन पहुँच गया है।

इस बीच ज़ाहिर है तेज़ी से बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में कार्यरत इस स्टार्टअप का इस नए निवेश के बाद आत्मविश्वास और भी बढ़ेगा।

इस बीच Ather Energy के सह-संस्थापक और सीईओ, तरुण मेहता ने कहा;

“इलेक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में Ather Energy अपनी अहम भूमिका निभा रही है। सचिन शुरू से ही हमारे सफ़र का हिस्सा रहें हैं और हाल के सालों में उन्होंने अपने निवेश के ज़रिए हम पर विश्वास जताते हुए कंपनी को और मज़बूत समर्थन देने का काम किया है।”

आपको बता दें भारत में Ather अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में Ather 450X और Ather 450 Plus जैसे ई-स्कूटर मॉडलों के साथ काफ़ी तेज़ी से पैंठ बना रही है। आगामी समय में कंपनी देश के नौ नए बाजारों, जैसे पुणे, अहमदाबाद, मुंबई, दिल्ली, कोयम्बटूर, कोच्चि, कोझीकोड और कोलकाता में भी अपने Ather Grid की स्थापना और लॉंच करने का मन बना चुकी है।

इस बीच आने वाले वर्षों में अनुमानित मांग को पूरा करने के लिए कंपनी तमिलनाडु में एक नई निर्माण सुविधा को भी तैयार कर रही है, जिसमें हर साल 1 मिलियन वाहन बनाने की क्षमता होगी।

इस बीच अपने नए निवेश को लेकर सचिन बंसल ने कहा,

”देश भर में Ather Energy की नई प्रोडक्ट लाइन और विस्तार योजनाओं के चलते देश में इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र का भविष्य और भी सुनहरा होता नज़र आ रहा है। मैं 2014 से इस टीम का हिस्सा रहा हूँ, और उनकी सोच और विज़न से काफ़ी प्रभावित रहा हूँ।”