फूड डिलीवरी स्टार्टअप Zomato ने अक्षत गोयल को अपने नए चीफ़ फ़ाइनेंसियल ऑफ़िसर के रूप में नियुक्त करने का फ़ैसला किया है। यह फ़ैसल इसलिए लिया गया क्योंकि मौजूदा सीएफ़ओ आकृति चोपड़ा को अब कंपनी में नई भूमिका दी जा रही हैं।

आपको बता दें अक्षत गोयल पिछले दो वर्षों में कंपनी के तीसरे सीएफ़ओ होंगें। इसके पहले अक्षत गुरुग्राम आधारित इसी कंपनी में कॉर्पोरेट डेवलपमेंट के प्रमुख की भूमिका निभा रहें थे।

इस बीच आपको बता दें मौजूदा समय में Zomato के चलते $600 मिलियन के फंडिंग राउंड के चलते कंपनी की हालिया वैल्यूएशन $3 बिलियन आँकी गई है।

इस बीच दिलचस्प यह है कि क़रीब चार सालों से कंपनी के साथ जुड़े रहने वाले अक्षत गोयल ने कंपनी के निवेश हासिल करने आदि में भी अपनी अहम भूमिका निभाई है।

बता दें Zomato में शामिल होने से पहले IIM अहमदाबाद और दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के छात्र रहे अक्षत एक फिनटेक फर्म PinCap में बतौर सह-संस्थापक और सीएफओ अपनी ज़िम्मेदारी निभा रहें थे। यह कंपनी असल में SMEs को कम समय के लिए लोन हासिल करने में मदद करती है।

इसके पहले वह वह सात साल से अधिक समय तक Kotak Mahindra Bank के साथ एक निवेश बैंकर के रूप में भी काम कर चुके हैं।

आपको बता दें चोपड़ा को पिछले साल अप्रैल में सीएफओ के रूप में नियुक्त किया गया था। इसके पहले समीर महेश्वरी यह पद संभाल रहे थे जिन्होंने छह महीने से कम समय में इस्तीफा दे दिया था।

इस बीच ईटी की एक रिपोर्ट पर ग़ौर करें तो नवंबर 2011 में Zomato में शामिल हुई आकृति चोपड़ा अब कंपनी में People Development का नेतृत्व करती नज़र आएँगी। दरसल लेडी श्री राम कॉलेज स्नातक आकृति को  जो एक बेहतरीन चार्टर्ड अकाउंटेंट भी माना जाता है और उन्होंने कंपनी के इन-हाउस विभागों में अपनी अहम भूमिका निभाई है।

इसके साथ ही वह Zomato के कई निवेश दौर और अधिग्रहण में भी अहम रोल अदा कर चुकी हैं। इस बीच खबर यह भी है कि Zomato ने IPO की पेशकश के लिए कुछ निवेश बैंकों के साथ साझेदारी करने की शुरुआत भी कर दी है।