जैसा कि हम सब जानते हैं कि कभी देश में सबसे अधिक लोकप्रिय रहने वाला बैटेल रॉयल गेम PUBG Mobile को हाल ही में ही देश में बैन कर दिया गया है। इसके बाद से ही देश में तमाम कंपनियों ने PUBG Mobile के विकल्प बनाने की तैयारियाँ शुरू कर दी थीं।

इसमें सबसे बड़ा नाम जो सामने आया वो था FAU-G गेम का। दरसल आत्मनिर्भर भारत के तहत सितंबर में पेश किए गये Fearless and United Guards (FAU-G) की दशहरे के मौक़े पर पहली आधिकारिक झलक रिलीज़ की गई है।

इस गेम को बनाने वाली कंपनी n-Core Games ने Twitter पर एक ट्वीट शेयर करते हुए गेम का मिनट भर का टीज़र वीडियों रिलीज़ किया है।

इस वीडियों में मुख्यतः इस FAU-G गेम के ग्राफ़िक्स और गेमप्ले को दर्शाय गया है। इसके साथ ही अटकलें यह भी लगाई जा रहीं हैं कि यह गेम अगले महीने तक आधिकारिक रूप से रिलीज़ किया जाएगा। दरसल ट्वीट में ही नवंबर 2020 तक गेम को लॉंच करने की बात कही गई है। ऐसा लगता है कि जल्द ही आप इस गेम को अपने स्मार्टफ़ोन में इंस्टॉल कर सकेंगें।

इस बीच टीज़र के ज़रिए सामने आए ग्राफिक्स की बात करें तो इसमें लोगों को PUBG की तुलना में कुछ कमी ज़रूर नज़र आ सकती है, लेकिन क्योंकि FAU-G अगले महीने लॉन्च होगा इसलिए nCore Games के पास अब लोगों की प्रतिक्रियाओं को देखते हुए अभी भी ग्राफिक्स के मोर्चे पर सुधार करने का समय है।

इस बीच जैसा कि माना जा रहा था कि FAU-G असल में एक कहानी आधारित गेम होगा। nCore Games ने भी यह साफ़ किया है कि यह गेम PUBG से अलग आपको हर तरह की बंदूक़ आदि तमाम चीज़ों जैसी सुविधा शायद देता ना नजर आए।

इस बीच FAU-G का पहला स्तर कहीं ना कहीं गालवान घाटी की कहानी भी दिखाता है जहाँ भारतीय और चीनी सेना के बीच घातक संघर्ष हुआ था और परिणामस्वरूप 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए।

इस बीच देखना यह है कि क्या यह गेम भी PUBG की ही तरह काम समय में लोगों के लिए वो लोकप्रियता हासिल कर पाएगा या नहीं?