यह साल कुछ भारतीय स्टार्टअप के लिए काफ़ी दिलचस्प रहा, जिसमें से एक है Twitter समर्थित भारतीय सोशल मीडिया स्टार्टअप ShareChat, जिसने इस साल काफ़ी सफ़लता हासिल की।

लोकप्रिय मीम ऐप Memer के अधिग्रहण से लेकर हाल ही में ही $40 मिलियन से अधिक का निवेश हासिल करने तक, इस भारतीय स्टार्टअप ने इस साल काफ़ी रोमांचित ख़बरें दी।

और अब इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए ShareChat ShareChat ने अपने प्रभावशाली पोर्टफोलियो में वृद्धि दर्ज करते हुए भारत के सबसे बड़े म्यूजिक लेबल में से एक Times Music के साथ साझेदारी का ऐलान किया है, जो कंपनी के शॉर्ट वीडियो ऐप Moj के लिए Times Music लेबल की म्यूज़िक लिस्ट का लाइसेंस प्रदान करता है।

इतना ही नहीं बल्कि यह डील काफ़ी लोकप्रिय पंजाबी म्यूज़िक लेबल Speed Records को भी बतौर भागीदार शामिल करने के लिए तैयार है, जो पिछले कुछ समय से कई हिट पंजाबी गानों की पेशकश के लिए जाना जाता रहा है।

Times Music हमेशा से ही भारतीय म्यूज़िक इंडस्ट्री में एक विशेष खिलाड़ी के रूप में अपनी पहचान बनाए रखने में कामयाब रहा है। इसने बॉलीवुड, इंडी, रॉक, पॉप, भक्ति और अन्य कई कैटेगॉरी में एक व्यापाक लोकप्रिय म्यूज़िक लाइब्रेरी बनाई है। और अब इसकी ही मदद से ShareChat अपने शॉर्ट वीडियो ऐप Moj के 240 मिलियन उपयोगकर्ताओं को बेहतर म्यूज़िक अनुभव देने के भी प्रयास करेगा।

इस डील को लेकर कंपनी के निदेशक, Berges Y. Malu ने कहा;

“एक भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के रूप में, हम व्यापाक सक्रिय उपयोगकर्ताओं, औरटॉप लेवल प्रतिभा का सबसे बड़ा सेट जोड़े हुए हैं। और अब Times Music के साथ अपनी साझेदारी को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं, क्योंकि इसके ज़रिए हम अपने उपयोगकर्ताओं के अनुभवों को बेहतर बना सकेंगें। Times Music के साथ ये साझेदारी प्लेटफ़ोर्म पर रचनात्मकता को नया आयाम देगी”

दरसल भारत में सुरक्षा चिंताओं और राजनीतिक तनाव बढ़ने के साथ, बाजार में TikTok सहित कई अन्य ऐप्स के जाने से बाज़ार में काफ़ी सालों से बनी जगह फिर से ख़ाली हो गई है और अब Moj से लेकर अन्य भारतीय शॉर्ट वीडियों ऐप इसी संभावनाओं के पीछे हैं और अधिक से अधिक बाज़ार में अपनी हिस्सेदारी क़ायम करना चाहते हैं। इन सब के बीच ज़ाहिर है बेहद लोकप्रिय भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफ़ोर्म ShareChat अपने शॉर्ट वीडियों ऐप को लगातार मज़बूत करने की कोशिशें करता नज़र आ रहा है।