क़रीब 2 साल के बाद एक बार फिर से Tiger Global Fund के पूर्व मैनेजर, Lee Fixel ने स्थानीय स्टार्टअप में निवेश के लिहाज़ से वापसी की है।

दरसल Lee Fixel ने इस साल की शुरुआत में ही अमेरिका में अपना $1.2 बिलियन का फंड, Addition लॉन्च किया था, और अब उन्होंने इसके ज़रिए भारतीय स्टार्टअप Inshorts में $35 मिलियन के निवेश दौर का नेतृत्व किया है।

आपको बता दें पहली बार जब 2015 में Tiger Global ने Inshorts में $4 मिलियन का निवेश किया था, तब Fixel इनके साथ ही थे।

इस बीच भारत में उनका पहला नया दांव ऐसे समय में आया है जब न्यूयॉर्क स्थित Tiger Global अपने Scott Shleifer के नेतृत्व में पिछले एक साल से काफ़ी तेज़ी से निजी इक्विटी पोर्टफोलियो को बढ़ा रही है। आपको बता दें इस कंपनी ने हाल ही में Zomato और BYJUs जैसे बड़े नामों में भी निवेश किया है।

इस बीच ईकोनॉमिक्स टाइम्स को दिए एक जवाब में Inshorts के सह-संस्थापक और सीईओ Azhar Iqubal ने कहा कि कंपनी ने Addition, SIG Global और Tanglin Venture Partners के साथ $35 मिलियन जुटाए हैं। इस निवेश का इस्तेमाल InShorts अपने हाल ही में लॉन्च किए गए ऐप Public जो एक लोकेशन बेस्ड सोशल नेटवर्क को बढ़ावा देने के लिए करेगा।

आगे उन्होंने यह भी कहा कि Inshorts लाभदायक हैं और कंपनी अपने नए Public ऐप पर हर महीने 50 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं और 1 मिलियन से अधिक वीडियो दर्ज कर रही है।

इस बीच ET की रिपोर्ट के मुताबिक़ Inshorts ब्याज, करों आदि से $5 मिलियन आय के साथ राजस्व में $13 मिलियन का आँकड़ा छू रहा है।

आपको बता दें Fixel की भारत में सबसे बड़ी जीत में Flipkart की $16 बिलियन में 2018 को Walmart को की गई बिक्री कहीं जाती है। इस बीच इस अधिग्रहण के बाद से ही Tiger Global ने केवल उपभोक्ता इंटरनेट फर्मों पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया और साथ ही साथ इस निवेश फ़र्म ने SaaS कंपनियों पर भी दांव लगाना शुरू कर दिया।

इसके साथ ही आपको बता दें Fixel ने अब तक क्रॉस-बॉर्डर पेमेंट प्रोसेसर DLocal, मेंटल हेल्थ स्टार्टअप Lyra Health, डेवलपर-फ़र्स्ट सुरक्षा कंपनी Snyk सहित अन्य में निवेश किया है।