हाल ही में ही Google ने अपने Pixel 4A से पर्दा उठाने के बाद इसके 5G संस्करण Pixel 4A 5G को आगामी छमाही के लिए बचा के रखा है।

दरसल Google का मक़सद अफले Pixel 5 को पेश करने बाद अपने इस डिवाइस की जानकरियों की घोषणा करने का था। लेकिन अब ब्रिटेन की John Lewis ने अनजाने में इस वेरिएंट की लिस्टिंग कर इससे जुड़ी कुछ जानकरियाँ पोस्ट कर दी हैं।

वहीं तस्वीरों को लेकर इसके स्पेसिफ़िकेशन आदि के बारे में जानकारी पता लगी सकी। दरसल लोगों ने इस फ़ोटो में फ़ोन के पीछे छपे 5G Logo के ज़रिए इसकी पुष्टि हो सकी।

इन तस्वीरों के मुताबिक़ इस डिवाइस में हेडफोन जैक और एक और दूसरे रियर कैमरे की उपस्थिति नज़र आती है। Pixel 4A 5G के लीक हुए स्पेसिफिकेशन के ज़रिए यह पता लगता है कि फोन Pixel 5 और Pixel 4A के बीच की ख़ूबियों से लैस किया गया है।

इस फोन में एक ही Qualcomm Snapdragon 765G प्रोसेसर दिया गया है, जो कि Pixel 5 में इस्तेमाल किया गया है। लेकिन इतना ज़रूर है कि इसमें 8 GB RAM के बजाय 6 GB RAM दी गई है।

वहीं फ़ोनो के कैमरे की बात करें तो दोनों फोन में कैमरा सेटअप समान नज़र आता है। इन दोनों फोन में 12.2 MP का मुख्य लेंस और 16MP के वाइड-एंगल लेंस के साथ डूअल कैमरा सेटअप दिया गया है।

वहीं दोनों फोन 8MP के फ्रंट-फेसिंग कैमरा से लैस नज़र आते हैं। साथ हाई डिवाइस कथित तौर पर 128 GB इंटरनल स्टोरेज स्पेस के साथ लॉन्च हो सकती है।

बैटरी के मामले में Pixel 4A 5G जहाँ 3885mAh की बैटरी क्षमता से लैस है वहीं Pixel 5 आपको 4080mAh की बैटरी दी गई है। लेकिन सबसे दिलचस्प यह है कि Pixel 4A 5G में वायरलेस चार्जिंग या रिवर्स वायरलेस चार्जिंग की सुविधा नहीं होने की बात कहीं जा रही है।

वहीं लीक के अनुसार 4A 5G में 2340×1080 रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.2-इंच की स्क्रीन होगी, जबकि Pixel 5 में इसी रिज़ॉल्यूशन के साथ 6-इंच की स्क्रीन होने की उम्मीद है। लेकिन Pixel 5 में Pixel 4A 5G की 60Hz की तुलना में 90Hz की बेहतर रिफ्रेश दर हो सकती है।

वहीं आपको बता दें कि Google ने पहले ही घोषणा कर दी है कि Pixel 4A 5G क़रीब 36,893 रुपए के रिटेल दाम में उपलब्ध होगा।

इस बीच इतन तो तय है कि Google के दीवानों की इन तमाम अटकलों के बीच नज़र 30 सितंबर को होने जा रहे प्रोग्राम में है।