आप भी देख ही रहें होंगें कि पिछले कुछ हफ़्तों से Samsung लगातार अपने एक नए फ़ोन को लेकर अपने ग्राहकों के बीच माहौल तैयार करने की कोशिशें कर रहा है। जी हाँ! हम बात कर रहें हैं Galaxy F-Series को लेकर।

दरसल भले अभी तक इस कोरियाई दिग्गज कंपनी ने अपने इस नई सीरीज़ के लाइनअप को लेकर कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन अब कंपनी ने इतना ज़रूर साफ़ कर दिया है कि इसका पहला फ़ोन Galaxy F41 ही होगा। और अब तो Samsung ने अपने इस फ़ोन को भारत में लॉंच करने की तारीख़ का भी ऐलान कर दिया है, जिसके अनुसार Galaxy F41 भारत में 8 अक्टूबर को लॉंच कर दिया जाएगा।

दरसल Samsung के Flipkart पर एक विशेष लैंडिंग पेज के ज़रिए इस लॉन्च की तारीख का खुलासा हो सका है। आपको बता दें स्वाभाविक रूप से यह एक वर्चूअल लॉंच इवेंट होगा जिसे आप 8 अक्टूबर को शाम 5:30 बजे देख सकेंगें।

लैंडिंग पेज के ज़रिए Galaxy F41 के डिजाइन को लेकर भी कुछ ख़ासियतें सामने आई हैं। इस फ़ोन में आगे की तरह आपको Infinity-U Super AMOLED पैनल और पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा कटआउट नज़र आएगा।

इसके साथ ही इस लिस्टिंग से यह भी साफ़ हो गया है कि Galaxy F41 नामक यह फ़ोन 6,000mAh की बैटरी से लैस होगा। वहीं हाल ही में कुछ और भी ख़ूबियों को लेकर इंटरनेट पर Galaxy F41 चर्चा में रहा।

दरसल कहा जा रहा है कि यह फ़ोन Exynos 9611 SoC द्वारा संचालित होगा, जो अक्सर Samsung के मिड-रेंज फ़ोन में नज़र आता ही है। इसके साथ ही यह फ़ोन 6GB RAM, 128GB स्टोरेज, Android 10 और फ्रंट में Full HD+ डिस्प्ले से लैस होगा।

वहीं कुछ लीक्स की मानें तो इसमें 32MP का सेल्फी सेंसर और रियर पर ट्रिपल कैमरों को सेट होगा, जिसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर और 8MP अल्ट्रा-वाइड और 2MP डेप्थ (या मैक्रो) सेंसर भी शामिल होंगें।

दरसल आपको बता दें कि Galaxy F-सीरीज़ को Samsung ने नई कैमरा-केंद्रित सीरीज़ के तौर पर रखने का मन बनाया है। हालाँकि आपको यह सीरीज़ Samsung की Galaxy M और A सीरीज़ से बहुत अधिक अलग नज़र नहीं आएगी।