दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज Samsung ने एक बार फिर से साल 2020 को अपने लिए उपयोगी बनाते हुए 23 सितंबर को एक और “Unpacked” इवेंट का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें साल 2020 में ही यह Samsung द्वारा आयोजित किया जाने वाला तीसरा इवेंट है और इस बार इस इवेंट ने ‘Every Fan’ को लक्ष्य बनाने का फ़ैसला किया है।

आपको याद दिला दें कंपनी ने अगस्त में अपना पहला Unpacked इवेंट आयोजित किया था, जो अब तक का सबसे शानदार इवेंट था। इसमें Samsung ने न सिर्फ़ Note 20 Series, बल्कि Galaxy Tab S7, एक नई Galaxy Watch, Galaxy Buds और Galaxy Z Fold 2 की झलक भी पेश की थी।

लेकिन इस बार शायद समय की कमी के चलते कंपनी ने इसको पिछले इवेंट्स से पूरी तरह अलग पेश करने का काम किया है। दरसल इसके पहले के इवेंट को Unpacked 2 की तर्ज़ पर पेश किया गया था। लेकिन इस इवेंट को लेकर अब तक अन्य कोई संभावित घोषणाएँ सामने नहीं आई हैं, विशेष रूप से कंपनी के नए फोल्डेबल फ़ोन को लेकर।

इसलिए ऐसा भी माना जा रहा है कि यह इवेंट काफ़ी हद तक कंपनी किसी एक विशेष फ़ोन को ही लॉंच करने के लिए आयोजित कर सकती है, और इसलिए कंपनी ने इस इवेंट को अलग तौर पर ही पेश करने का फ़ैसला किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इस नए इवेंट में Galaxy S20 Fan Edition के पेश किए जाने का अनुमान है, जो मुख्यतः इवेंट के नाम को देखते हुए भी कहा जा रहा है। लेकिन Galaxy S20 Fan Edition को लेकर अफवाहें पहले भी काफी समय से उठती रहीं हैं। और अब पिछले कुछ दिनों में कई प्रतिष्ठित मीडिया संस्थानों ने इसके जल्द लॉंच किए जाने की संभावनाएँ भी व्यक्त की थीं।

Galaxy S20 FE को दो वेरिएंट में आने का अनुमान है, एक Samsung के अपने Exynos 990 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, और दूसरा Qualcomm के Snapdragon 865SoC द्वारा संचालित है।

साथ ही यह नया डिवाइस Samsung के प्रीमियम S20 वैरिएंट का एक सस्ता विकल्प हो सकता है, क्योंकि फ़िलहाल इसके  प्रीमीयम वर्जन की क़ीमत लगभग 68,000 रुपए है। इसके पहले भी Samsung अपने कुछ लोकप्रिय प्रीमियम फ्लैगशिप मॉडल के सस्ते विकल्प उतारने की इच्छा ज़ाहिर करता नज़र आता रहा है, और इससे जुड़ी कुछ रिपोर्ट्स भी प्रकाशित होती रहीं हैं।

कंपनी “Every Fan” वर्चुअल इवेंट में S20 FE के साथ कई अन्य कुछ चीजों की भी घोषणा कर सकती है, क्योंकि इसको लेकर भी पहले  से अफवाहें काफ़ी तेज़ हैं। इस बीच अब यह तो 23 सितंबर को शाम 7:30 बजे (IST) पर होने जा रहे Samsung के इस इवेंट में ही पता चलेगा की आख़िरकार कंपनी ने किन किन डिवाइसों को पेश करने का मन बनाया है।