PUBG के दीवानों के लिए एक अच्छी खबर है। दरसल देश में लगे बैन के बाद PUBG Corporation ने भारत में Tencent Games के साथ PUBG Mobile गेम्स को लेकर अपने फ्रेंचाइजी सौदे को रद्द कर दिया है। जी हाँ! मतलब अब PUBG पर किसी चीनी कंपनी का अधिकार नहीं रह गया है। और ऐसे में इस पर लगा बैन भी हटने की अटकलें लगाई जा रहीं हैं।

दरसल अपने एक आधिकारिक ब्लॉगपोस्ट में PUBG Corporatio ने कहा कि कम्पनी स्थिति की सक्रिय रूप से निगरानी कर रही है और वह भारत सरकार के द्वारा उठाए गए क़दम का सम्मान करती है, क्योंकि प्लेअर्स के डेटा की गोपनीयता और सुरक्षा कंपनी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।

इसके साथ ही इसने लिखा कि कंपनी भारत सरकार के साथ काम करने की उम्मीद करती है ताकि सभी उचित समाधानों का पालन करते हुए एक बार फिर से गेमर्स को यह गेम मुहैया करवाया जा सके। इसके लिए कंपनी सभी भारतीय क़ानूनों का पालन करने के लिए भी तैयार है।

दरसल इस पोस्ट में कंपनी ने स्पष्ट रूप से कहा;

“हाल के घटनाक्रमों के बाद, PUBG Corporation ने भारत में Tencent Games से PUBG MOBILE फ्रैंचाइज़ी को वापस लेने का फ़ैसला किया है। PUBG Corporation देश के भीतर सभी प्रकाशन संबंधी ज़िम्मेदारियों अब ख़ुद ही उठाएगा। आगामी वक़्त में हम भारत के उपयोगकर्ताओं के लिए PUBG अनुभव को और भी बेहतर बनाते हुए वापसी के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

असल में PUBG MOBILE एक दक्षिण कोरियाई गेमिंग कंपनी PUBG Corporation के मालिकाना हक़ वाला गेम है। कंपनी सक्रिय रूप से कई प्लेटफार्मों पर PUBG को विकसित करने और प्रकाशित करने में लगी हुई है, जिसमें PUBG MOBILE भी शामिल है।

इसके साथ ही नियमित कांटेंट अपडेट के अलावा, कंपनी ने कहा कि वह विभिन्न क्षेत्रों में स्थानीय गतिविधियों के माध्यम से देश में अपनी कम्यूनिटी को बांधे रखने का काम करेगी।