आज दुनिया भर में कई लोगों के बीच शोक का माहौल है। दरसल अधिकारिक Twitter अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक बयान के अनुसार Black Panther के किरदार से दुनिया भर में मशहूर Chadwick Boseman की कैंसर के चलते मौत हो गई। आपको बता दें वह चार साल से कोलोन कैंसर से जूझ रहे थे, जिसके बाद 43 साल की उम्र में ही अब उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

इस अधिकारिक बयान में कहा गया;

“यह दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि हम Chadwick Boseman के गुजरने की पुष्टि करते हैं। यह उनके जीवन का सम्मान था कि Black Panther में King T’Challa के किरदार को उन्होंने जीवित बना दिया।”

आपको बता दें Chadwick Boseman ने पिछले दो दशकों में कई फिल्मों और टीवी शो में काम किया। इस दौरान उन्हें 42 में प्रतिष्ठित बेसबॉल खिलाड़ी Jackie Robinson, Get on Up में James Brown और Spike Lee की Da 5 Bloods आदि के लिए भी ख़ूब सराहा गया।

लेकिन उन्हें सबसे अधिक Marvel Cinematic Universe में अपने Black Panther के किरदार के लिए जाना जाता था। वह सबसे पहले 2016 में Marvel की फ़िल्म Captain America: Civil War में T’Challa का किरदार निभाते नज़र आए। इसके बाद पहली बार 2018 में उन्हें अपनी Black Panther फिल्म में अभिनय करने का मौक़ा मिला।

मार्च 2018 तक Forbes के अनुसार, Black Panther एक ब्लैक डायरेक्टर (Ryan Coogler) द्वारा निर्देशित अब तक के समय में सबसे अधिक कमाई वाली 12वीं फिल्म बन गई थी। ब्लै

आपको बता दें इतने सारे अश्वेत किरदारों के साथ Black Panther पहली मेनस्ट्रीम सुपरहीरो फ़िल्म बनी, जिसमें आलोचकों द्वारा भी Boseman की प्रशंसा की गई थी।

इतना ही नहीं बल्कि 2022 में आने वाले Black Panther की अगली फ़िल्म में भी Boseman को ही King T’Challa के किरदार के लिए चुना गया था।

इस बीच दुनिया भर से लोगों के Chadwick Boseman को याद किया;