क्या आप भी GoogleDrive से मेल भेजने या Email भेजने में दिक्कत महसूस कर रहें हैं? अगर ऐसा है तो इसमें आपके इंटरनेट या कम्प्यूटर की कोई ग़लती नहीं, असल में दुनिया भर के कोनों में लोग इस दिक्कत का सामना कर रहें हैं।

जी हाँ! दुनिया भर में कई Gmail और Google Drive उपयोगकर्ता बड़े पैमाने पर इन सेवाओं में दिक्कत या ठप्प होने की शिकायतें कर रहें हैं। आपको बता दें भारतीय समय के अनुसार सुबह क़रीब 9 से 10 बजे के बीच से ही ऐसी शिकायतें इंटरनेट पर दिखाई देने लगीं और इस न्यूज़ को कवर करते समय भी यह दिक्कत बरक़रार है।

आपको बता दें Gmail सेवाओं में आई इस दिक्कत की शिकायत करने वाले अधिकांश लोगों का कहना है कि वह किसी को भी Mail नहीं भेज जा रहें हैं और साथ ही न वह कोई फ़ाइल अटैच कर पा रहें हैं।

वहीं कुछ लोगों को अपलोड का प्रोसेस काफ़ी धीमा पड़ता दिखाई दे रहा है। इतना ज़रूर है कि दुनिया भर के हर उपयोगकर्ता इस दिक्कत का सामना नहीं कर रहें हैं, लेकिन इसके बाद भी बड़े पैमाने पर यह ख़ामी बरक़रार है।

इस बीच Google ने भी इसको माना है और एक अपडेट जारी करते हुए कहा है कि;

“हम Gmail को लेकर सामने आ रहीं रिपोर्ट्स की जाँच कर रहीं हैं और जल्द ही आपको पूरी जानकारी प्रदान की जाएगी।”

इस बीच Google Suit सेवा का एक स्क्रीनशॉट आप भी देखिए:

जाहिर है Google Drive और Gmail ही नहीं बल्कि अब तो Google Meet, Docs और Google Voice सेवाएँ भी दुनिया भर में इस ख़ामी का सामना कर रहीं हैं। इस बीच Google ने अपने स्टेटस डैशबोर्ड पर भी यह अपडेट किया है, जिसे यहां क्लिक कर देख सकतें हैं। हम आपको इससे जुड़ी पल-पल की अपडेट बताते रहेंगें।

अपडेट
8/20/20, 11:37AM: अभी भी Google इसको लेकर जाँच कर रहा है और उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इस समस्या को हल कर लेगी।