काफ़ी समय से OnePlus को लेकर यह कहा जा रहा था कि कंपनी जल्द ही किफ़ायती क़ीमत पर अपना नया फ्लैगशिप किलर फ़ोन लॉंच करेगी, जो बाजार में महंगे फोनों को कड़ी टक्कर तो देगा, लेकिन आपकी जेब पर ज़्यादा बोझ नहीं बनेगा।

लेकिन आज जब यह लॉंच हुआ तो यह सामने आया है कि यह डिवाइस इतना भी सस्ता नहीं। जी हाँ! दरसल OnePlus Nord के नाम से लॉंच हुआ यह नया फ़ोन, ₹24,999 की क़ीमत के साथ लॉंच किया गया है।

ज़ाहिर है जैसा कि आजकल होता रहता है, इस डिवाइस के बारे में लगभग कई चीज़ें इंटरनेट पर लीक हो चुकी हैं। Snapdragon 765 5G प्रोसेसर द्वारा संचालित इस फोन में 256 GB स्टोरेज के साथ 12 GB की RAM प्रदान की गई है। इसके प्रोसेसर के चलते 730 G की तुलना में इस नए  फ़ोन की इसकी स्पीड में 10%, ग्राफिक्स में 30% और बिजली की खपत में 35% की कटौती देखी जाती है। यहाँ तक कि जैसा नाम से ही ज़ाहिर है, 5G सहयोग से यह 3.4GBps तक की डाउनलोड स्पीड प्रदान कर सकता है।

वहीं कैमरे की बात करें तो OnePlus Nord में 48MP Sony IMX586 कैमरा है, जो OIS और एक नाइटस्केप मोड से लैस है। इसके चलते आप कम रोशनी में भी शानदार तस्वीरें ले पाएँगें। वहीं मुख्य सेंसर को 8 MP के अल्ट्रा वाइड कैमरा द्वारा लैस किया गया है, जो 119 डिग्री तक की कवरेज का दावा करता है। इसके साथ ही इस सेटअप में 1/5″ सेंसर आकार के साथ एक मैक्रो कैमरा भी है।

अगर बात करें फ़्रंट कैमरा की तो इसमें 32MP Sony IMX616 मेन कैमरा है जिसमें ग्रुप सेल्फी और लो लाइट सेल्फी मोड दिए गए हैं। साथ ही सामने के पैनल में अल्ट्रा वाइड कैमरा भी है, जिसमें 8MP शूटिंग और एडवांस फेस डिस्टॉर्शन करेक्शन की सुविधा भी है।

बता दें आपको इस फ़ोन में 6.44 इंच का डिस्प्ले भी दिया गया है, जो 90 हर्ट्ज रिफ़्रेश दर पर संचालित होता है। इसके साथ ही यह डिवाइस Oxygen OS 10.5 पर काम करती है, जो अब तक कंपनी की सबसे शानदार पेशकश है।

इसके साथ ही हमेशा की तरह OnePlus ने इसमें भी Warp Charge 30T सपोर्ट के साथ 4100 mAH बैटरी प्रदान की है, जो 0% से 70% तक सिर्फ़ 30 मिनट में चार्ज हो जाती है।

वहीं क़ीमत की बात करें तो इसका 6GB RAM और 64 GB इंटरनल स्टोरेज वाला वैरिएँट भारत में ₹24,999 की क़ीमत पर लॉंच किया गया है। वहीं 8GB+128GB और 12GB+256GB वाले Nord वर्जन आपको क्रमशः ₹27,999 और ₹29,999 के दाम पर मिल जाएँगें।

लेकिन ख़ास यह है कि OnePlus इस बार यहीं नहीं रुका, बल्कि कंपनी ने अपने OnePlus Nord फ़ोन के साथ अपने ‘वायरलेस इयरफ़ोन’ के पेश किए, जिसकी माँग काफ़ी समय से की जा रहीं थी।

पर इन सबसे ख़ास कंपनी का इन इयरफ़ोन को लेकर किया जा रहा दावा भी है, जिसके तहत कंपनी का कहना है कि इन वाक़ई ‘वायरलेस इयरफ़ोन’ कहे जा सकने वाले OnePlus Buds को WARP Fast तकनीक से चार्ज किया जा सकेगा। OnePlus का कहना कि 10 मिनट की चार्जिंग से यह 10 घंटे की बैटरी लाइफ दे सकेंगें, जो वाक़ई अविश्वसनीय सा लगता है।

वहीं एक बार पूरा चार्ज करने पर आप लगभग 600 गाने या 15 फिल्मों के ऑडियो सुन सकेंगें। आपको बता दें यह इयरफ़ोन में 13.4 मिमी डाईनमिक ड्राइवर से लैस हैं, जिसका मतलब है कि उपयोगकर्ता Heavy Bass का लुफ़्ट उठा सकेंगे।

डिवाइस पर 3 माइक्रोफोन भी हैं, जो ऑडियो गुणवत्ता के साथ बेहतर Noise Cancellation की सुविधा भी देते हैं। इसके साथ ही यह वॉटर-प्रूफ़ भी बताए जा रहें हैं। साथ ही बता दें यह आपको तीन कलर वैरिएंट, ग्रे, व्हाइट और नॉर्ड ब्लू में मिल सकेंगें।

वहीं इन सब के बीच बात करें OnePlus Buds की क़ीमत की तो यह भारत में ₹4,990 में Amazon.in पर विशेष रूप से बेचा जाएगा। आपको बता दें यह क़ीमत Mi के Wireless Earphones 2 (₹3,999) की तुलना में थोड़ी अधिक और Nokia के BH-705 (₹5,990) से काफ़ी कम है।