COVID-19 का प्रभाव अभी भी पूरे देश में है और ऐसे में अभी भी देशभर में ऑफ़लाइन इवेंट्स आदि का चलन फ़िलहाल समाप्त सा हो गया है।

ऐसे में अब ऑनलाइन इवेंट्स काफ़ी बढ़े हैं और इसी मौक़े को भुनाने के लिए अब भारत की प्रमुख आउट-ऑफ-होम एंटरटेनमेंट और टिकटिंग कंपनी BookMyShow (BMS) ने LIVE इवेंट्स के लिए विशेष रूप से अपना वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म लॉंच किया है।

जी हाँ! BookMyShow Online नामक यह प्लेटफ़ोर्म आपको भारत के साथ साथ अमेरिका, उत्तरी अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, यूएई, दक्षिण पूर्व एशिया और वेस्ट इंडीज में भी म्यूज़िक, कॉमेडी और अन्य पर्फ़ॉर्मन्स शो के लिए पेड और मुफ्त सेवाएँ प्रदान करता है।

ईटी के हवाले से सामने आई एक रिपोर्ट के ज़रिए पता लगा है कि कंपनी ने वर्चुअल लाइव एंटरटेनमेंट के लिए आसान और सरल अनुभव देने के मक़सद से इस प्लेटफ़ोर्म को विकसित किया है। और लॉकडाउन जैसे हालातों के बीच जब लोग घर बैठे ही तमाम चीज़ों का आनंद लेना चाहते हैं, ऐसे में कंपनी को इस प्लेटफ़ोर्म से काफ़ी उम्मीदें हैं।

वहीं टेस्टिंग स्टेज पर BookMyShow Online ने 30 से अधिक इवेंट्स की मेजबानी की है, जिसमें लैटिन संगीतकार Willie Gomez, ऑस्ट्रेलियाई पॉप बैंड The Buckleys and American और अमेरिकी संगीत कलाकार Taylor Castro आदि की पर्फ़ॉर्मन्स शामिल रही।

साथ ही आपको बता दें इस महीने के अंत में यह प्लेटफ़ोर्म पहली बार वर्चुअल म्यूजिक फेस्टिवल, Sunburn Home Festival की मेजबानी करेगा भी नज़र आएगा, जिसमें 3D एनिमेशन और स्पेशल इफ़ेक्ट के साथ इलेक्ट्रॉनिक डांस म्यूजिक (EDM) आदि जैसी शानदार चीज़ें शामिल होंगी, और वर्चूअल ढंग से इसका आनंद लेने का एक अलग भी अनुभव मिल सकेगा।

आपको बता दें कंपनी अपने इस नए प्लेटफ़ोर्म के आक्रामक विस्तार के लिए रोज़ाना क़रीब 100-150 इवेंट्स को प्लेटफ़ोर्म में जोड़ रही है। आपको बता दें पहले चार हफ्तों के दौरान ही प्लेटफ़ोर्म पर ग्राहक भागीदारी क़रीब 4 मिलियन के आसपास थी।

BookMyShow Online में कॉमेडी, म्यूजिक, एजुकेशनल मास्टरक्लास जैसे कई इवेंट्स के आयोजन होते नज़र आएँगें और साथ ही साथ आप ग्लोबल आर्टिस्ट्स की अंतर्राष्ट्रीय म्यूजिक कॉन्सर्ट, LIVE सेशन आदि का भी लुफ़्ट उठा सकेंगें।

इसके साथ ही कंपनी की योजना अगले कुछ महीनों में सब्सक्रिप्शन मॉडल तैयार करने की भी है। वर्तमान में यह केवल पे-पर-व्यू प्रारूप के माध्यम से काम कर रही है।

इतना ही नहीं बल्कि BMS ने BookMyShow Online को बढ़ावा देने के लिए लिए वैश्विक वीडियो सोल्यूशन प्लेटफ़ोर्म Brightcove के साथ साझेदारी भी की है।