mi-notebook

आख़िरकार इंतज़ार ख़त्म हुआ, Mi Notebook 14 और Mi Notebook 14 Horizon संस्करण को आज कम्पनी की ओर से अधिकारिक तौर पर भारत में लॉंच कर दिया गया है।

दिलचस्प बात यह है कि यह देश में Xiaomi के पहले लैपटॉप हैं, लेकिन इतना ज़रूर है कि Xiaomi इससे फले चीन में कई लैपटॉप लॉंच कर चुकी है।

इस लैपटॉप को कम्पनी ने देश में एक LIVE इवेंट के माध्यम से लॉंच किया है। ख़ास यह है कि इस पतले लैपटॉप में स्लिम बेजल, लंबी बैटरी लाइफ और नवीनतम पीढ़ी का Intel प्रोसेसर प्रदान किया गया है।

आपको बता दें Mi Notebook Horizon एडिशन में कम्पनी ने 10वीं जेनरेशन Intel Corei7 प्रोसेसर दिया है। साथ ही कंपनी का दावा है कि यह 12 घंटे की बैटरी लाइफ देने में सक्षम हैं।

एक और सबसे ख़ास बात यह कि Mi Notebooks में फुल-एचडी डिस्प्ले दिया गया है। और स्लिम बेजल्स बॉडी के साथ इसको बॉडी तो स्क्रीन रेशियों हाई रखा गया है।

वहीं Mi Notebook Horizon इडिशन में आपको 14 इंच का फुल-एचडी बेज़ेल-लेस स्क्रीन प्रदान की गई है। यह SSD स्टोरेज और DTS ऑडियो सपोर्ट के साथ लॉंच किया गया है।

Mi Notebook की प्रमुख विशेषताओं में से एक है इसका कॉम्पैक्ट डिज़ाइन है। वज़न की बात करें तो यह 1.35 किलो का है और मेटल डिज़ाइन लैपटॉप को प्रीमियम लूक देता है।

साथ ही लॉंच में Xiaomi में दावा किया है कि Mac लैपटॉप की तरह ही आप इन Mi Notebook को भी केवल एक उंगली का उपयोग करके खोलने में सक्षम होंगे।

Notebook 14 Horizon में आपको 14 इंच की HD Horizon स्क्रीन, 91% स्क्रीन टू बॉडी रेशियो, 16:9 डिस्प्ले, Scissor कीबोर्ड, स्टीरियो साउंड, USB 3.0, HDMI केबल और मल्टी-टच ट्रैकपैड भी दिया गया है।

आपको बता दें दोनो Notebook में 8GB DDR4 RAM और 512 GB स्टोरेज दी गयी है। वहीं Xiaomi के Mi NoteBook 14 में 14 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। वहीं इसमें आपको 10वी जेनरेशन का Intel Core i5 प्रॉसेसर दिया गया है।

क़ीमत की बात करें तो Mi NoteBook 14 की शुरुआत 41,999 रुपए (256 GB वैरिएँट) और 44,999 रुपए (512 GB वैरिएँट) से होती है।

वहीं 47,999 रुपए में आपको 512 GB वैरिएँट के साथ Nvidea Graphics भी मिल जाएगा।वहीं Horizon एडिशन आपको 54,999 रुपए (i5 वैरिएँट) और 59,999 रुपए (i7 वैरिएँट) में मिल जाएगा।